Tuesday, Jan 18, 2022
-->
aap-mla-rupinder-kaur-ruby-bandhida-rural-join-congress-punjab-assembly-elections-rkdsnt

पंजाब चुनाव से पहले बंठिडा ग्रामीण से AAP विधायक रूबी ने दिया झटका, कांग्रेस में शामिल

  • Updated on 11/10/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (आप) छोडऩे के बाद विधायक रूपिंदर कौर रूबी बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश पार्टी अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गईं। बंठिडा ग्रामीण से विधायक रूबी ने मंगलवार की रात अपने ट्विटर हैंडल के जरिए आप छोडऩे के फैसले की घोषणा की।    

महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस चलाएगी ‘जनजागरण अभियान’

  रूबी ने एक ट््वीट में कहा, ‘‘अरविंद केजरीवाल, आप संयोजक, और भगवंत मान जी, आपको सूचित किया जाता है कि मैं आम आदमी पार्टी की सदस्यता से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रही हूं। कृपया मेरा इस्तीफा स्वीकार करें। धन्यवाद, रूपिंदर कौर रूबी (विधायक, बठिंडा ग्रामीण)।’’ बुधवार की शाम को चन्नी और सिद्धू ने रूबी का कांग्रेस में स्वागत किया।      

सिंघू बॉर्डर पर 45 वर्षीय किसान का शव पेड़ से लटका मिला, आत्महत्या की आशंका

यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने आप पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि पार्टी के नेताओं की कथनी और करनी में बड़ा अंतर है। रूबी ने कहा कि वह लोगों की सेवा के लिए आप में शामिल हुई थीं।  उन्होंने कहा, च्च् मैंने अरविंद केजरीवाल और पार्टी की नीतियों को देखकर महसूस किया था कि वे‘आम आदमी’के लिए काम करेंगे लेकिन जब आप पार्टी में शामिल होते हैं तो आपको वास्तविकता का पता चलता है।’’  उन्होंने राज्य में पार्टी के गिरावट के लिए कुछ फैसलों को जिम्मेदार ठहराया।

नवाब मलिक ने फडणवीस पर ‘राजनीति का अपराधीकरण’ करने का आरोप लगाया

     रूबी ने दावा किया, ' हमें भी बुरा लगा और सोचा कि क्या हो रहा है। इसलिए मैंने आप छोड़ी। आप राज्य में‘आम आदमी’के लिए कुछ नहीं कर रही है।’’  कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर रूबी ने कहा कि वह पार्टी की विचारधारा से‘प्रभावित’हैं। पार्टी में स्वागत करते हुए सिद्धू ने कहा कि रूबी को पार्टी में परिवार का सदस्य माना जाएगा और उसे पूरा सम्मान दिया जाएगा।  इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव और पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश चौधरी और कैबिनेट मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, परगट सिंह, अमरिंदर सिंह राजा वारिंग समेत अन्य लोग मौजूद थे।   

लखीमपुर कांड में आशीष मिश्रा की बढ़ेंगी मुश्किलें, मृत पत्रकार का भाई पहुंचा कोर्ट

  इससे पहले, रूबी के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए, आप विधायक और पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने बुधवार को रूबी पर कटाक्ष किया और कहा कि वह कांग्रेस में शामिल हो रही हैं क्योंकि उन्हें आगामी राज्य विधानसभा चुनाव लडऩे के लिए आप का टिकट मिलने की कोई गुंजाइश नहीं है।   

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में अनधिकृत निर्माण में अधिकारियों की भूमिका तय करने के लिए विजिलेंस जांच

 चीमा ने ट््वीट किया, ‘‘रूपिंदर रूबी हमारी छोटी बहन हैं, वह जहां भी जाती हैं, खुश रहती हैं। इस बार उन्हें आप से टिकट मिलने की कोई गुंजाइश नहीं है। इसलिए वह कांग्रेस में शामिल हो रही हैं। कांग्रेस से अनुरोध है कि रूबी को धोखा न देकर बठिंडा ग्रामीण सीट से टिकट दें।’’ 

comments

.
.
.
.
.