Sunday, May 28, 2023
-->
aap mla somnath bharti convicted  for assaulting aiims security kmbsnt

AIIMS कर्मचारी से मार-पीट मामले में AAP MLA सोमनाथ भारती दोषी करार, आज सजा का ऐलान

  • Updated on 1/23/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक को एम्स (AIIMS) के सुरक्षाकर्मी के साथ मारपीट के मामले में दिल्ली की अदालत ने दोषी ठहराया है। दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट के अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट रविंद्र कुमार पांडे की अदालत ने मालवीय नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के कर्मचारी के साथ मारपीट के मामले में दोषी करार दिया है। 

भारतीय को भारतीय दंड संहिता की मारपीट करने सरकारी कर्मचारी के काम में बाधा डालने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने समेत अन्य धाराओं में दोषी ठहराया गया है। 23 जनवरी यानी आज अदालत इस फैसले पर सजा सुनाएगी। इन सभी मामलों में अधिकतम 2 साल की सजा का प्रावधान है।

AAP MLA सोमनाथ भारती ने जेल से रिहा होने के बाद योगी सरकार पर निकाली भड़ास

इन लोगों को अदालत ने किया बरी
अदालत ने इस मामले में आरोपी बनाए गए जगत सैनी, दिलीप झा, संदीप उर्फ सोनू और राकेश पांडे को बरी कर दिया है। साल 2016 में एम्स के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने सुरक्षा कर्मी से मारपीट के मामले में हौज खास थाने में शिकायत दी थी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने सोमनाथ भारती के खिलाफ दंगे के लिए भड़काने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, सरकारी कर्मचारी के काम में बाधा डालने और कर्मचारी के साथ बदसलूकी करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की थी।

भारती के खिलाफ यूपी में हुआ था केस दर्ज
बता दें कि हाल ही में सोमनाथ भारती के खिलाफ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार के विषय में आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर केस दर्ज किया गया था, इस मामले में उन्हें जेल भी भेजा गया था। सुलतानपुर की अमहट जेल से रिहा होने के बाद कहा कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अघोषित ‘आपत्तिकाल’ कर रखा है, ये कांग्रेस से भी आगे हैं और हर किसी का आवाज दबाने का प्रयास कर रहे हैं।

यूपी विस अध्यक्ष को दिल्ली विस अध्यक्ष ने लिखा खत, विधायक सोमनाथ भारती की गिरफ्तारी पर कही ये बात

जेल से रिहा होने के बाद भारती ने कही थी ये बात
पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, 'आज लगभग 200 घंटे बाद मुझे रिहा किया गया है, मैं योगी जी से कहना चाहता हूं कि यदि मुझे 200 दिन भी जेल में रखेंगे तो भी मैं उत्तर प्रदेश के घर-घर, मोहल्ले में जाकर केजरीवाल मॉडल गवर्नेंस, शिक्षा, पानी, स्वास्थ्य, बिजली, सुरक्षा के बारे में जनता को बताऊंगा।’’ भारती ने कहा कि लोकतंत्र के अन्दर हिंसा का कोई स्थान नहीं है। उन्होंने कहा कि राजनैतिक लड़ाई राजनैतिक रूप से होनी चाहिए, न कि झूठी एफआईआर व पुलिस का सहयोग लेकर, उसके पीछे छुपकर। उन्होंने कहा, 'हमने दिल्ली के अंदर एक मॉडल स्थापित किया है। जिस प्रकार दिल्ली की जनता को लाभ मिल रहा है, उसी प्रकार उत्तर प्रदेश की जनता को भी मिलने का हक है और वह हक हम दिला कर रहेंगे’’। 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.