Friday, May 07, 2021
-->
aap-mp-claim-that-mcd-did-not-work-for-cleanliness-of-delhi

आप सांसद ने बीजेपी पर लगाया आरोप, कहा-दिल्ली को बना दिया कूड़े का ढेर

  • Updated on 6/22/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) को नजदीक आते देख राजनीतिक गलियारों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राज्यसभा सांसद (MP) एनडी गुप्ता  (ND Gupta) ने नगर निगम में एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी (BJP) प्रशासित दिल्ली नगर निगम पर दिल्ली को कूड़े के ढ़ेर में बदलने का आरोप लगाया है।

एनडी गुप्ता ने कहा कि दिल्ली नगर निगम को दिल्ली सरकार ने जरूरत से ज़्यादा पैसा दिया है, इसके बावजूद कोई काम नहीं किया गया। अधिकतर पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। उन्होंने कहा कि नगर निगम की सबसे बड़ी जिम्मेदारी होती है प्रदेश को साफ रखना, लेकिन बीजपी से ये भी नहीं हो पाया। जहां देखों वहां गंदगी और कूड़े का ढ़ेर है, मानसून आने वाला है। इसके बाद बारिश का पानी गंदगी में पड़ेगा तो डेंगू जैसी खतरनाक बीमारी फैलेगी और इसका जिम्मा दिल्ली सरकार पर डाल दिया जाएगा। 

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली नगर निगम के लिए केंद्र से मांगा अलग बजट

बरसात से पहले दिल्ली सरकार कर रही बीमारियों से लड़ने की तैयारी

गुप्ता ने कहा कि इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री पहले से ही बीमारियों से लड़ने के लिए सारी तैयारियां कर रहे हैं. बरसात में होने वाली बीमारियों को लेकर समीक्षा बैठक की जा रही है। संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी जा रही है। एक तरफ निगम है कि मानसून से पहले साफ सफाई पर ध्यान देने को तैयार नहीं है। अगर दिल्ली से गंदगी को कम कर दिया जाए, तो बीमार पड़ने वालों की संख्या में निश्चय ही कमी आएगी। गुप्ता ने कहा कि जबसे दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार आई है तब से दिल्ली में वेक्टर जनति बीमारियां जैसे डेंगू आदि के मामलों में कमी आई है। दिल्ली सरकार इसे और कम करने को लेकर प्रयासरत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.