Friday, Jul 23, 2021
-->
aap mp sanjay singh alleges corruption in purchase of medical equipment in up rkdsnt

AAP MP ने यूपी में चिकित्सा उपकरणों की खरीद में लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

  • Updated on 9/17/2020

 

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।  राज्यसभा सदस्य और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि उत्तरप्रदेश में भाजपा नेतृत्व वाली सरकार द्वारा कोविड-19 से निपटने के लिए चिकित्सा उपकरणों की खरीद में ‘‘भ्रष्टाचार ’’ हुआ है और मामले में सीबीआई जांच कराने की मांग की। संसद के बाहर संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने दावा किया कि उत्तरप्रदेश के कई जिलों में ऐसा हुआ है। 

अनिल अंबानी के खिलाफ दिवाला कार्यवाही शुरू करने का SBI की अपील कोर्ट ने ठुकराई

इससे पहले दिन में आप सांसद ने राज्यसभा में भी यह मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया कि उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा कोविड-19 संबंधी उपकरणों की खरीदारी में कथित तौर पर भ्रष्टाचार हुआ है। उत्तरप्रदेश से राज्यसभा सदस्य और भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने सिंह के आरोपों पर पलटवार किया और उनके द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया। 

कृषि विधेयकों पर अकाली दल ने मोदी सरकार की बढ़ाई मुश्किलें, कौर का इस्तीफा

संसद के बाहर सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘महामारी से जब लोग मर रहे हैं यूपी में सौदे किए जा रहे हैं। कमीशन के साथ ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर तथा अन्य उपकरणों की खरीदारी महंगी कीमतों पर हुई है। इसमें भ्रष्टाचार हुआ है। ’’ सिंह ने कहा, ‘‘मामले की सीबीआई द्वारा जांच होनी चाहिए और इसमें संलिप्त लोगों को गिरफ्तार करना चाहिए और उन्हें सलाखों के पीछे भेजना चाहिए।’’ सिंह ने आरोप लगाया, ‘‘यह ‘कोरोना घोटाला’ है । यह शर्मनाक है कि उत्तरप्रदेश में भाजपा नेतृत्व वाली सरकार ऐसा कर रही है। ’’ 

दिल्ली दंगा मामले में विपक्षी दलों के नेता राष्ट्रपति से मिले, पुलिस की भूमिका पर उठाए सवाल

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

सुशांत मौत मामले में CBI ने दर्ज की FIR, रिया के नाम का भी जिक्र

comments

.
.
.
.
.