Wednesday, Feb 19, 2020
aap mp sanjay singh notice to rajya sabha speaker controversial statement nathuram godse

प्रज्ञा ठाकुर के गोडसे को देशभक्त बताने पर AAP सांसद ने राज्यसभा में दिया नोटिस, उठाई चर्चा की मांग

  • Updated on 11/28/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा लोकसभा में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देश भक्त बताने पर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में सभापति को नोटिस दिया है। उन्होंने इस मुद्दे पर चर्चा करने की मांग रखी है। 

सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट को रि-ट्वीट किया है। जिसमें लिखा गया है कि राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने लोकसभा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे को देशभक्त बताने पर नियम 267 के तहत राज्यसभा सभापति महोदय को नोटिस दिया। पूर्वनिर्धारित कार्यों को रद्द  कराकर नियम 267 के तहत सदन में इस मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग रखी।

लोकसभा में गोडसे को बताया देशभक्त
बता दें कि बुधवार को भोपाल से सांसद और बीजेपी नेता प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने संसद में गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे (Nathuram godse) को देश भक्त कहा। इस पूरे मामले पर लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा है कि इसको संसद के रिकार्ड से बाहर रखा जाएगा।

डिफेंस कमेटी से प्रज्ञा बाहर 
एक बार फिर से इस प्रकार का विवादित बयान लोकसभा के अंदर देने पर संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति से निष्कासित कर दिया है। इतना ही नहीं प्रज्ञा के शीतकालीन सत्र के दौरान होने वाली संसदीय दल की बैठकों में शामिल होने पर भी रोक लगा दी गई है। 

पहले भी दे चुकी है विवादित बयान 
ये पहली बार नहीं है जब प्रज्ञा ने ऐसा कहा है। इससे पहले उन्होंने लोकसभा चुनावों के दौरान भी एक ऐसा ही बयान देते समय नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहा था। जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि वो उन्हें कभी भी दिल से माफ नहीं कर पाएंगे। इसके बाद कुछ दिन पहले ही प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति का सदस्य बनाया गया। जिस पर विपक्ष ने सवाल भी उठाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.