Monday, Oct 03, 2022
-->
aap protest against modi bjp govt over bill related to lieutenant governor rkdsnt

उपराज्यपाल संबंधी विधेयक को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी AAP

  • Updated on 3/16/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी ‘आप’ के सांसद, विधायक एवं पार्षद उपराज्यपाल को व्यापक शक्तियां देने वाले केंद्र के विधेयक के खिलाफ बुधवार को यहां जंतर मंतर में प्रदर्शन करेंगे। इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व संभवत: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेंगे, क्योंकि आप की योजना केंद्र सरकार के कदम के खिलाफ कड़ा विरोध दर्ज कराना है। 

दिल्ली दंगे : कोर्ट ने 4 लोगों को दी जमानत, कहा- उनकी नहीं है कोई सीसीटीवी फुटेज 

राज्य में कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा, ‘‘दिल्ली के सभी कैबिनेट मंत्री, विधायक, आप सांसद और पार्षद विरोध प्रदर्शन में भाग लेंगे।’’ उन्होंने कहा कि लोकसभा में सोमवार को पेश किया गया केंद्र सरकार का विधेयक ‘‘असंवैधानिक’’ है। केजरीवाल ने सोमवार को भाजपा पर आरोप लगाया कि वह लोकसभा में एक नया विधेयक लाकर उनकी चुनी हुई सरकार की शक्तियों को ‘‘बहुत कम’’ करना चाहती है। 

अखिलेश का दावा- भाजपा में अब उभरने लगे असंतोष और विरोध के स्वर 

भाजपा उम्मीदवार घोषित होने के बाद दासगुप्ता का RS से इस्तीफा, मोइत्रा ने उठाए सवाल

दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र शासन संशोधन विधेयक, 2021 के अनुसार, दिल्ली विधानसभा में पारित विधान के परिप्रेक्ष्य में ‘‘सरकार’’ का आशय राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के ‘‘उपराज्यपाल’’ से होगा। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा था कि केंद्र सरकार का यह विधेयक उपराज्यपाल को अनुचित शक्तियां देकर दिल्ली की प्रगति को बाधित कर देगा।

कुरान के मुद्दे पर वसीम रिजवी पर भड़के मुस्लिम संगठन, भाजपा भी गर्म

 

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

comments

.
.
.
.
.