Monday, Jun 21, 2021
-->
aap rakhi attacks bjp on delhi mcd proposal to give cleaning work private hands rkdsnt

MCD के सफाई का काम निजी हाथों में देने के प्रस्ताव पर AAP ने BJP पर बोला हमला

  • Updated on 10/27/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भाजपा शासित दिल्ली नगर निगमों को लेकर आम आदमी पार्टी ने हमले तेज कर दिए हैं। कल एमसीडी में पार्टी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने दिल्ली नगर निगमों के लिए केंद्र की मोदी सरकार से पिछले 10 वर्षों का ग्रांट मांगा था। आज आप विधायक राखी बिड़लान ने भाजपा पर हमला बोला है।

बिहार चुनाव 2020 : 10 लाख Jobs के वादे के साथ अब “नौकरी संवाद” करेंगे तेजस्वी यादव

उन्होंने कहा कि भाजपा शासित MCD स्टैंडिंग कमेटी में साफ सफाई का काम निजी क्षेत्रों के हाथों में देने का प्रस्ताव लाकर सफाई कर्मचारियों को अपंग बनाना चाहती है। सफाई कर्मचारियों को सैलरी ना देकर मानसिक शोषण करने वाली भाजपा वाल्मीकि समाज को हाशिये पर धकेलना चाहती है।

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार खत्म, वोटिंग की तैयारी शुरू

दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन संजय गहलोत ने भी भाजपा के प्रस्ताव का विरोध करते हुए कहा है, 'भाजपा द्वारा सफाई के काम को निजी क्षेत्र के हाथों में सौंपने का प्रस्ताव लाना गलत है। हम कल स्टैंडिंग कमेटी की मीटिंग में जाकर इस प्रस्ताव को रुकवाएँगे।' बता दें कि अगले साल दिल्ली में नगर निगम के चुनाव हैं और ऐसे में आम आदमी पार्टी ने अभी से कमर कसनी शुरु कर दी है। एमसीडी के मुद्दों पर भाजपा को घेरने की तैयारियां पार्टी कर चुकी है। 

CBI जांच : दिशा सालियान मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने गेंद बॉम्बे हाई कोर्ट में डाली

कल आम आदमी पार्टी मांग की थी कि केंद्र 10 साल से बकाया 12 हज़ार करोड़ रिलीज़ करे, जिससे नगर निगम डॉक्टर्स और कर्मचारियों को तनख्वाह दे सके। आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक ने बाकायदा प्रेस कांफ्रेंस कर केंद्र की मोदी सरकरा से भाजपा शासित निगमों के लिए ग्रांट की मांग की थी।

'महंगाई डायन' को लेकर कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर बोला हमला

उन्होंने कहा कि संविधान के आधार पर केंद्र सरकार देश के सभी नगर निगमों को पैसे देती है, लेकिन दिल्ली नगर निगम को नहीं देती। पिछले 10 सालों में 12 हजार करोड़ रुपए केंद्र सरकार को दिल्ली नगर निगम को देना था, परन्तु दिया नहीं। केंद्र सरकार से मांग है कि दिल्ली नगर निगम को पैसे दे।

पराली मामला: सुप्रीम कोर्ट में लोकुर कमेटी की नियुक्ति पर सस्पेंस बरकरार

आप नेता का कहना है कि डॉक्टरों को वेतन देने के बजाय प्रताड़ित कर रही है बीजेपी। "अस्पताल के 4 सबसे वरिष्ठ डॉक्टरों का शनिवार को तबादला कर दिया गया। उनकी गलती बस इतनी थी कि वो डॉक्टर भूख हड़ताल पर बैठे हैं, बीजेपी के द्वारा इन डॉक्टरों के साथ किए जा रहे बर्ताव की हम घोर निंदा करते हैं।"

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

comments

.
.
.
.
.