Monday, May 23, 2022
-->
aap releases first list of 150 candidates for up assembly elections rkdsnt

उप्र विस चुनाव : AAP ने जारी की 150 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, OBC पर खेला दांव

  • Updated on 1/16/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 150 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। पहली बार उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी ने पहली सूची में अन्य पिछड़ा वर्ग के सबसे ज्यादा 55 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। 

अखिलेश का दावा- गुजरात के लोगों को वापस न भेजा गया तो नहीं होगा निष्पक्ष चुनाव

पार्टी के राज्यसभा सदस्य और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में राज्य विधानसभा चुनाव के लिए 150 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बाकी उम्मीदवारों का ऐलान भी जल्द किया जाएगा। 

केजरीवाल ने गोवा में मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल को AAP में शामिल होने का दिया न्योता

उन्होंने कहा कि पार्टी ने अपनी पहली सूची में अलग-अलग समुदायों को समुचित हिस्सेदारी दी है। उन्होंने बताया कि इनमें अन्य पिछड़ा वर्ग के 55 उम्मीदवार, 36 ब्राह्मण, अनुसूचित जाति के 31, 14 मुस्लिम, छह कायस्थ तथा सात व्यापारी वर्ग के प्रत्याशी शामिल हैं। 

BJP, शिअद (संयुक्त) ने की पंजाब चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने की मांग

 

सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने चुनाव मैदान में अच्छे और सुयोग्य उम्मीदवारों को उतारा है। उन्होंने कहा, ‘‘पहली सूची में एमबीए की शिक्षा प्राप्त कर चुके आठ उम्मीदवार हैं। इसके अलावा 38 परास्नातक, चार डॉक्टर, आठ पीएचडी, सात इंजीनियर तथा 39 स्नातक की योग्यता रखते हैं। पहली सूची में आठ महिलाओं को टिकट दिया गया है।’’ 

यूपी विधानसभा चुनाव : टिकैत ने रालोद-सपा गठबंधन को समर्थन देने का किया ऐलान

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बदलाव की नई राजनीति के आगाज के मकसद से गंदी सियासत पर झाडू चलाने के लिए आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सिंह ने कहा कि अब यह उत्तर प्रदेश की जनता के ऊपर है कि वह ऐसे योग्य उम्मीदवारों को चुनकर विधानसभा भेजे और उत्तर प्रदेश से राजनीति की गंदगी का सफाया करे। 

पंजाब विधानसभा चुनाव : राधा स्वामी सत्संग ब्यास ने अनुयायियों से की वोट को लेकर अपील

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.