Friday, May 07, 2021
-->
aap sanjay singh on mcd alleged on delhi govt covid19 death data is wrong bjppragnt

कोरोना आंकड़ों पर MCD के दावे को लेकर AAP सांसद ने साधा भाजपा पर निशाना

  • Updated on 6/11/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से हुई मौत के आंकड़ों को लेकर पर एमसीडी और दिल्ली सरकार (Delhi Government) आमने-सामने आ गए हैं। हाल ही में दिल्ली नगर निगम ने दावा किया कि यहां अब तक 2098 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है। अब इस पर आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा है।

संजय सिंह ने कहा, 'दिल्ली हाई कोर्ट ने स्पष्ट कर दिया है कि डेथ ऑडिट कमिटी की रिपोर्ट के बाद कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या पर कोई डाउट नहीं है। बीजेपी राजनीति करना चाह रही है।'

क्या कोरोना से मौत का आंकड़ा छिपा रही दिल्ली सरकार? MCD ने किया बड़ा खुलासा

MCD ने लगाए आरोप
बता दें कि दिल्ली के तीनों नगर निगमों का आरोप है कि दिल्ली सरकार कोरोना वायरस से हुई मौतों का आंकड़ा गलत बता रही है। एमसीडी के मुताबिक दिल्ली में अब तक 2098 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हुई है। जबकि दिल्ली सरकार के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक बुधवार तक यहां कुल 984 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। इसके बाद देखा जाए तो दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम के दिए गए मौत के आंकड़ों में दोगुने से भी ज्यादा का अंतर है।

एक बार फिर Lockdown के गिरफ्त में आ सकती है दिल्ली, HC में दाखिल हुई जनहित याचिका

मौत के आंकड़े को लेकर किया दावा
उत्तरी दिल्ली नगर निगम (North Delhi Municipal Corporation) स्टैंडिंग किमिटी के चेयरमैन जय प्रकाश (Jai Prakash) ने गुरुवार को बताया कि मार्च से 10 जून तक, दिल्ली के सभी 3 नगर निगमों में, लगभग 2098 लोगों की कोरोना से मौत हुई है जिनका अंतिम संस्कार किया गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार अगर जवाब चाहती है तो एमसीडी कोरोना से हुई मौत के सारे आंकड़े देने के लिए तैयार है। जय प्रकाश ने आगे बताया कि दक्षिणी दिल्ली में सबसे ज्यादा 1080 लोगों की मौत कोविड-19 के संक्रमण से हुई है। वहीं उत्तरी दिल्ली में 976 लोगों की मौत, जबकि पूर्वी दिल्ली में 42 लोगों की मौत कोरोना से हुई है।

कोरोना के बढ़ते मामलों से दिल्ली के अस्पतालों में संकट! जानें क्या हैं ताजा हालात

दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 32 हजार पार
दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। यहां बुधवार को 24 घंटों में कोरोना के 1501 नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 48 मरीजों की जान गई है। वहीं इस बीच 384 लोग ठीक हुए हैं। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 32810 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 19,581 है। वहीं 12,245 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं।

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.