Tuesday, May 21, 2019

चुनाव आयोग पीएम मोदी पर भी लागू करे फोटो वाली आचार संहिता : AAP

  • Updated on 3/14/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी ने चुनाव आचार संहिता के दौरान सरकारी होर्डिंग और पोस्टरों से मुख्यमंत्री की तस्वीर हटाने के चुनाव आयोग के निर्देशों को लेकर असहमत जताई है। पार्टी प्रवक्ता और दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार राघव चड्ढा ने आयोग के फैसले को पक्षपातपूर्ण करार दिया है। 

राहुल गांधी बोले- सिर्फ अंबानी, नीरव जैसे उद्योगपतियों की सुनते हैं पीएम मोदी

राफेल मामला: सुप्रीम कोर्ट में अटॉर्नी जनरल के बाद भूषण ने भी दी दमदार दलीलें

चड्ढा ने दिल्ली के मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिख कर सरकारी विज्ञापनों से मुख्यमंत्री की तस्वीर और सरकारी योजनाओं के नाम में शामिल ‘‘आम आदमी’’ शब्द हटाने संबंधी चुनाव आयोग के निर्देशों पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि यह भेदभावपूर्ण है। 

स्मृति ईरानी पर कांग्रेस ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, PM मोदी को दी चुनौती

उन्होंने दलील दी कि प्रधानमंत्री की तस्वीरें सभी जगह विभिन्न सरकारी और गैर-सरकारी योजनाओं और विज्ञापनों के सन्दर्भ में प्रकाशित हुई है। चड्ढा ने कहा कि इस संदर्भ में दिल्ली के मुख्यमंत्री पर लागू मानकों और नियमों को प्रधानमंत्री पर भी लागू किया जाना चाहिए। 

सपा-बसपा लोकसभा चुनाव में संयुक्त रैलियों के जरिए #BJP पर करेगी वार

AAP और BJP नेताओं के बीच सोशल मीडिया पर दिल्ली को लेकर छिड़ी जंग

उन्होंने पत्र में लिखा, 'यह आवश्यक है कि आचार संहिता के बारे में नियमों का अगर समान धरातल सुनिश्चित करना है, तो इसे सभी पक्षों पर समान रूप से लागू करना चाहिए। स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव ऐसे ही सुनिश्चित किए जा सकते हैं।'     

कांग्रेस ने किया यूपी, महाराष्ट्र के उम्मीदवारों का ऐलान, जानिए कौन कहां से लड़ेगा?

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.