Monday, May 23, 2022
-->
aap-says-pm-modi-apologies-for-the-deaths-during-the-demonetisation

AAP ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- नोटबंदी के दौरान हुई मौतों के लिए मांगे माफी

  • Updated on 9/1/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी के नेता व साऊथ दिल्ली के लोकसभा प्रभारी राघव चड्ढा ने कहा, पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में बढ़ोतरी कर नरेन्द्र मोदी ने दिनदहाड़े जनता की जेब पर डाका डाला है। वहीं उत्तर पूर्वी दिल्ली के लोकसभा प्रभारी दिलीप पाण्डेय ने कहा, नोटबंदी के नाम पर एक सुनियोजित घोटाला किया गया है।

इसकी वजह से सैकड़ों मौतें हुई। इसलिए प्रधानमंत्री इसके लिए देश की जनता से खुलेआम माफी मांगें। ये दोनों नेता शुक्रवार को आप कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे। राघव ने कहा, गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए मोदी ने बढ़ते पेट्रोल के दामों पर तत्कालीन केन्द्र सरकार के खिलाफ बयान दिया था।

राहुल गांधी के विमान में आई गड़बड़ी के लिए DGCA ने पायलटों पर मढ़ा दोष

इसलिए आज मोदी को अपने सारे पुराने बयान उठा कर देखने चाहिए। उन्होंने कहा कि इस देश में आज दो प्रकार की प्रतियोगिता चल रही है। पहली ये की रुपया ज्यादा तेजी से गिर रहा है या मोदी की लोकप्रियता गिर रही है। पाण्डेय ने नोटबंदी पर बात करते हुए कहा कि आरबीआई के हाल ही में जारी किए गए आंकड़ों से एक बार फिर ये साफ हो गया है कि नोटबंदी इस देश के 70 सालों के इतिहास का सबसे बड़ा लगभग 8 लाख करोड़ रुपए का एक सुनियोजित घोटाला है। 

आरबीआई के मुताबिक दावा था की लगभग 15 लाख 41 हजार करोड़ के नोट चलन में है, जिसमें से लगभग 15 लाख 32 हजार करोड़ के नोट वापस आ गए हैं, और अभी इसमें सहकारी बैंकों का पैसा शामिल नहीं है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.