Tuesday, Sep 27, 2022
-->
aap-sisodia-says-opposition-front-wonot-be-enough-to-take-on-bjp-rkdsnt

भाजपा को टक्कर देने के लिए विपक्षी मोर्चा काफी नहीं होगा: सिसोदिया 

  • Updated on 4/7/2022

 

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा अपने जनाधार में विस्तार की कोशिश के बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को कहा कि भाजपा को टक्कर देने के लिए विपक्षी मोर्चा ‘काफी नहीं होगा’ , ऐसे में इस भगवा पार्टी के विरूद्ध लोगों को उठ खड़े होने की जरूरत है। वरिष्ठ आप नेता ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ किसी मोर्चे का गठन काफी नहीं होगा। लोगों को उठ खड़े होने की जरूरत है।’’

जयराम रामेश ने संसद से पीयूष गोयल की गैरमौजूदगी को लेकर खड़े किए सवाल

सिसोदिया ने यह बात तब कही, जब उनसे भाजपा के विरूद्ध विपक्षी दलों का एकजुट मोर्चा बनाने की चल रही कोशिश के सिलसिले में उनकी पार्टी के रूख के बारे में पूछा गया। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से भाजपा मुख्य मुद्दों से ध्यान बंटाकर चुनाव जीतती है और सरकार बनाने के बाद आम जन के लिए कुछ नहीं करती है, उसे अब लोग समझने लगे हैं।  

CNG के दाम फिर बढ़े, अब तक कुल 13.1 रुपये का इजाफा

उन्होंने कहा, ‘‘ यही वजह है कि लोग अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शासन के मॉडल पर भरोसा कर रहे हैं....देश के लोग अब भाजपा के खिलाफ खड़े हो रहे हैं।’’ विपक्षी दलों के एकजुट मोर्चा के गठन की पैरवी करने वाले विपक्षी नेताओं में शुमार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने हाल में अपनी नयी दिल्ली यात्रा के दौरान केजरीवाल से भेंट की थी। 

ममता बनर्जी का सुझाव- मूल्य वृद्धि पर नियंत्रण के लिए बनाई जानी चाहिए नीति

बाद में स्टालिन ने केंद्र में भाजपा के विरोधी कांग्रेस, वामदलों, क्षेत्रीय दलों के एकजुट मोर्चे का आह्वान किया था और कहा था कि सभी को अपनी व्यक्तिगत राजनीतिक सोच एकतरफ रखनी चाहिए एवं ‘भारत को बचाने के साथ साथ आना चाहिए।’’ 

ये बिल MCD के एकीकरण का बिल नहीं, 'केजरीवाल फोबिया बिल" है : संजय सिंह

पंजाब में जीत से उत्साहित आप ने अपनी राष्ट्रीय विस्तार योजना को परवान चढ़ाने के लिए कई राज्यों में अपनी इकाइयों का पुनर्गठन किया है एवं अहम पदाधिकारी नियुक्त किए हैं। फिलहाल उसका जोर भाजपा शासित गुजरात एवं हिमाचल प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव पर है।      

कांग्रेस का BJP पर हमला, कहा- मुल्क के लोग ‘महंगे मोदीवाद’ से त्रस्त

 

 

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.