Thursday, Jan 23, 2020
aap slams on gautam gambhir enjoying indore while delhi chocking due to pollution

'दिल्ली का दम घुट रहा है और इंदौर में जलेबी का लुत्फ उठा रहे हैं BJP सांसद गौतम गंभीर'

  • Updated on 11/15/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) में बढ़ते प्रदूषण (Pollution) को लेकर प्रयास कर रही आम आदमी पार्टी  (AAP) प्रशासित दिल्ली सरकार (Delhi Government) का आरोप है कि प्रदूषण की रोक थाम के लिए उन्होंने कई बैठकें बुलाई लेकिन नगर निगम (MCD), डीडीए (DDA), पर्यावरण मंत्रालय और दिल्ली के सांसदों में से कोई भी इन बैठकों में भाग लेने के लिए नहीं आया। वहीं जब प्रदूषण की आपात स्थिति में दिल्ली का दम घुट रहा है तब पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) इंदौर में जलेबी लुत्फ उठाते नजर आए। 

गौतम गंभीर की तस्वीर को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से आम आदमी पार्टी ने शेयर करते हुए लिखा है कि दिल्ली का दम घुट रहा है और गौतम गंभीर इंदौर में आनंद ले रहे हैं। उन्होंने लिखा है कि सांसद महोदय को दिल्ली आना चाहिए और प्रदूषण की रोक थाम के लिए बुलाई जा रही बैठकों का हिस्सा बनना चाहिए। 

SC ने दिल्ली सरकार और केंद्र को लगाई फटकार, कहा- 600 पहुंचा AQI, सांस कैसे ले इंसान?

बैठकों से नदारद थे आयुक्त
आम आदमी पार्टी का आरोप है कि दिल्ली में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण की रोकथाम के लिए कई बैठकें बुलाई गई, लेकिन सभी को स्थगित करना पड़ा क्योंकि MCD, DDA, पर्यावरण मंत्रालय और दिल्ली के सांसदों में से कोई भी इन बैठकों में शामिल होने के लिए नहीं। 

Odd- Even की समय सीमा बढ़ाने को लेकर CM केजरीवाल सोमवार को सुनाएंगे फैसला

प्रदूषण की गंभीर स्थिति पर थी बैठक
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की गंभीर स्थिति पर संसदीय समिति की शुक्रवार को हुई बैठक में पर्यावरण मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी, दिल्ली विकास प्राधिकरण एवं नगर निगमों के आयुक्त शामिल नहीं हुए। सूत्रों ने बताया कि बैठक में मौजूद शहरी विकास मामलों की संसद की स्थायी समिति के सदस्य अफसरों की गैर हाजिरी से खफा दिखे और इस मुद्दे को अध्यक्ष के समक्ष उठाने की योजना बना रहे हैं।     

केजरीवाल सरकार ने पराली के बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए बंद किए दिल्ली के स्कूल

कनिष्ठ अधिकारियों से कही गई ये बात
सूत्रों ने बताया कि सदस्यों ने बैठक में मौजूद कनिष्ठ अधिकारियों से कहा कि वह अपने वरिष्ठों को बतायें कि उन्हें इस बैठक में शामिल होना चाहिए था। उन्होंने बताया कि जो अधिकारी आज की बैठक से नदारद रहे उनमें पर्यावरण मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी, दिल्ली विकास प्राधिकरण और नगर निगमों के आयुक्त शामिल हैं।

आज सुप्रीम कोर्ट ने भी केंद्र और दिल्ली सरकार को इस स्थिति के लिए फटकार लगाई है। कोर्ट ने केंद्र सरकार को दिल्ली में प्रदूषण की रोकथाम के लिए एयर प्यूरीफायर लगवाने को रोडमैप तैयार करने को कहा है। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.