Saturday, Nov 17, 2018

पंजाब में AAP ने खैहरा और संधू को पार्टी से किया निलंबित

  • Updated on 11/4/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आप ने आखिर पंजाब में पार्टी के समानांतर धड़ा बनाकर पार्टी हाईकमान को चुनौती देने वाले भुलत्थ से पार्टी विधायक सुखपाल सिंह खैहरा और खरड़ से विधायक कंवर संधू को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पार्टी के मुख्य दफ्तर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि खैहरा और संधू लगातार पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे हैं और केंद्रीय व राज्य लीडरशिप पर शाब्दिक हमले करते आ रहे थे। 

पंजाब राज्य कोर कमेटी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि पार्टी की तरफ से अपने स्तर पर हरसंभव प्रयास कर दोनों नेताओं को समझाने में असफल होने के बाद तत्काल तौर पर मुअत्तिल करने का फैसला लिया गया है। पार्टी ने कहा कि किसी भी स्तर पर अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियां बर्दाश्त नहीं की जा सकतीं और नेताओं तथा वालंटियरों को पार्टी द्वारा निर्धारित नियमों की पालना करनी पड़ेगी।

PM मोदी का तंज, कहा- विपक्ष के मुंह खोलते ही AK-47 की तरह धड़-धड़ निकलता है झूठ

 विधानसभा में विरोधी दल के नेता पद से हटाए जाने के बाद खैहरा और संधू सहित पार्टी के 8 विधायकों ने बगावत का बिगुल बजाते हुए अलग गुट बना लिया था। यही नहीं, गुट ने राज्य में समानांतर राजनीतिक गतिविधियां शुरू कर पार्टी हाईकमान और राज्य स्तरीय पार्टी लीडरशिप को चुनौतियां देनी शुरू कर दी थीं। 

अयोध्या में तीन दिवसीय दीपोत्सव की शुरुआत आज, जलेंगे 3 लाख दिये

हालांकि गाहे-बगाहे दोनों गुटों में संवाद शुरू करने और मामले को सुलझाने के प्रयास हुए लेकिन दोनों गुटों की हठधर्मी के चलते मामला नहीं सुलझ सका। खैहरा ने मामला सुलझाए जाने के लिए 8 नवम्बर तक का अल्टीमेटम दिया था अन्यथा गुट ने राज्य में अपने स्तर पर संगठनात्मक ढांचा खड़ा करने की घोषणा की थी।

मोदी की राह पर CM योगी! अयोध्या में बनेगी भगवान राम की 151 मीटर की प्रतिमा

निलंबित दोनों विधायक अब राजनीतिक गतिविधियों के लिए पार्टी प्लेटफार्म का उपयोग नहीं कर सकेंगे। दोनों निलंबित विधायकों से उनकी प्रतिक्रिया जानने के लिए संपर्क साधने के प्रयास विफल रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.