Wednesday, Jun 16, 2021
-->
aap targets home minister amit shah bjp over rinku sharma murder case rkdsnt

रिंकू शर्मा हत्याकांड को लेकर AAP ने गृहमंत्री अमित शाह पर साधा निशाना

  • Updated on 2/13/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा के राज में अब हिन्दू भी सुरक्षित नहीं हैं। भाजपा के राज में पहले मुस्लिम समुदाय के अंदर सुरक्षा को लेकर आशंकाएं थीं, लेकिन अब दलित, सिख और हिन्दू समाज भी खुद को असुरक्षित महसूस कर रहा है। दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में कुछ लोगों ने एक परिवार पर हमला कर उनके नौजवान बेटे रिंकू शर्मा की बेरहमी से हत्या कर दी, जिससे कई सवाल उठ रहे हैं। 

ONGC का शुद्ध लाभ 67 फीसदी लुढ़का, तेल-गैस कीमतों में कमी बनी वजह!

उन्होंने कहा कि भाजपा और केंद्रीय गृहमंत्री अपने राजनीतिक फायदे के लिए हिन्दू बच्चों की हत्याएं होने दे रहे हैं। यह बेहद ही शर्मनाक है और भाजपा की यह राजनीति नहीं चलेगी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को रिंकू शर्मा हत्याकांड समेत अन्य सभी घटनाओं की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। साथ ही, आम आदमी पार्टी की मांग है कि इस पूरे षणयंत्र के पीछे काम करने वाली मानसिकता का पर्दाफाश कर सभी दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए।

कांग्रेस बोली- सीतारमण देश की अर्थव्यवस्था के लिए हानिकारक हैं

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक सौरभ भारद्वाज ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में मंगोलपुरी क्षेत्र के अंदर परसों कुछ लोगों ने एक परिवार के ऊपर हमला कर उनके नौजवान बेटे रिंकू शर्मा की बहुत बेरहमी से निर्मम हत्या कर दी। इसमें कई सवाल खड़े होते हैं। एक विधायक और दिल्लीवासी के तौर पर मेरे मन में बहुत सारी चिंताएं बाहर आती हैं। हमारी दिल्ली ऐसी नहीं थी, इस दिल्ली को क्या हो गया है कि रोज अखबारों में इस तरह की हत्या की खबरें आम हो गई हैं। 

AAP ने भाजपा शासित MCD के महापौर जय प्रकाश पर लगाए गंभीर आरोप

जब भाजपा सरकार में आई तो मुस्लिम समाज अक्सर सोचता था कि भाजपा के राज में हम सुरक्षित नहीं हैं। अब इनके राज को 6 साल हो रहे हैं और अब ऐसे सैकड़ों उदाहरण हैं कि दलित सुरक्षित नहीं है। गुजरात, दिल्ली सहित अन्य राज्यों में इसके सैकडों उदाहरण हैं। अब दलित समाज के अंदर यह बात आने लगी है कि भाजपा के राज में वे भी सुरक्षित नहीं हैं। दलितों के ऊपर अक्सर हमले किए जाते हैं।

केरल में सियासी दलों ने चुनाव आयोग से एक ही चरण में चुनाव कराने का किया अनुरोध

उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश के अंदर दलित की बेटी का बलात्कार होता है, तो पूरी की पूरी योगी की सरकार बलात्कारियों के साथ खड़ी हो जाती है। उस दलित की बेटी को इतना भी सम्मान नहीं मिलता है कि उसकी चिता को उसके घर वाले जलाएं। रात में पेट्रोल से उसकी लाश को जला दिया जाता है। उसके भाई के ऊपर आरोप लगाया जाता है कि उसने मर्डर किया है। ऐसे में दलितों के अंदर बड़ी चिंता रही कि हम लोग भी भाजपा के राज में अब सुरक्षित नहीं है। 

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पिछले 1 महीने में, जनवरी और फरवरी में जो नफरत सिख समुदाय के खिलाफ भाजपा के कार्यकर्ताओं में दिखी है। जिस तरीके से भाजपा के कार्यकर्ताओं ने सिखों, किसानों के ऊपर हमले किए हैं, उनको देशद्रोही और उग्रवादी कहा है। मेरी विधानसभा में रह रहे कई सिख लोग कहते हैं कि यह लोग दंगा करेंगे, हम को मरवा सकते हैं। हम लोगों को टारगेट करेंगे। अब सिख समुदाय भी सुरक्षित नहीं है। वहीं, अब जो ट्रेंड समझ में आ रहा है और मुझे लगता है कि भाजपा के राज में अब हिंदू भी सुरक्षित नहीं है। दिल्ली के अंदर ऐसे हालात कभी नहीं थे, अब दिन दहाड़े हत्याएं हो रही हैं। लाठी-डंडे चाकू लेकर लोग सड़कों पर घूम रहे हैं। दूसरे के घर में घुसकर उसकी हत्या कर रहे हैं। उसके घर के सामने हत्या कर दे रहे हैं। यह कैसे हो सकता है, यह संभव नहीं है। 

दिल्ली पुलिस ने जांच अपराध शाखा को सौंपी 
दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में एक युवक की कथित तौर पर कुछ लोगों द्वारा हत्या किए जाने के मामले में पांचवें आरोपी के गिरफ्तार होने के बाद इस मामले को अपराध शाखा को सौंप दिया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। मारे गए युवक की पहचान रिंकू शर्मा (25) के तौर पर की गई है और वह लैब तकनीशियन के पद पर काम करता था। किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए इलाके में पुलिस र्किमयों को तैनात किया गया है। अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी (दिल्ली पुलिस) अनिल मित्तल ने कहा कि आगे की जांच के लिए मामले को अपराध शाखा को सौंपा गया है। 

पेट्रोल/डीजल के भाव आसमान पर, विपक्ष ने उठाए मोदी सरकार पर सवाल

पुलिस ने बताया कि बुधवार रात को युवक और आरोपी जन्मदिन पार्टी पर गए थे और वहां पर उनके बीच रोहिणी में उनकी खाने पीने की दुकानों को ले कर कुछ विवाद हो गया। पुलिस ने बताया कि इस दौरान उन्होंने एक दूसरे से मारपीट भी और धमकी दी और पार्टी से चले गए। कुछ दिन पहले भी उनके बीच इसी बात को लेकर विवाद हुआ था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बहस्पतिवार को कहा था कि बाद में चार लोग शर्मा के घर पर पहुंचे जहां वह अपने बड़े भाई के साथ बाहर ही खड़ा था और उनके हाथ में डंडे थे। दोनों पक्षों के बीच फिर से विवाद हुआ जिसके बाद उन्होंने शर्मा पर चाकू से वार किया और फरार हो गए।

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.