Thursday, Feb 02, 2023
-->
aap targets modi government over ''''lookout'''' notice against sisodia

सिसोदिया के खिलाफ ‘लुकआउट’ नोटिस को लेकर AAP ने साधा मोदी सरकार पर निशाना

  • Updated on 8/21/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए रविवार को दावा किया कि उनकी सरकार ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ पहले ‘लुकआउट’ नोटिस (एलओसी) जारी किया और फिर मीडिया संगठनों के साथ यह खबर साझा की।  इस बीच केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने स्पष्ट किया है कि उसने ‘फिलहाल’ ऐसा नहीं किया है।  ‘आप’ के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार ने मीडिया को एलओसी जारी किये जाने के बारे में खबर दी जबकि सीबीआई सिसोदिया के आवास और 30 अन्य स्थानों पर 15 घंटे की छापेमारी के दौरान उपमुख्यमंत्री के विरूद्ध कोई अभियोजन योग्य सामग्री नहीं ढूंढ पायी।      

‘ऊपर से मिले’ आदेश पर ‘सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री’ के खिलाफ छापेमारी की गई: केजरीवाल

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि सीबीआई ने आबकारी नीति घोटाला मामले में सिसोदिया समेत किसी भी आरोपी के खिलाफ‘लुकआउट’ नोटिस जारी नहीं किया है। उन्होंने कहा कि दस्तावेजों की छानबीन की जा रही है तथा संदिग्धों को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किये जा रहे हैं। भारद्वाज ने कहा, ‘‘मोदी सरकार ने मनीष सिसोदिया के विरूद्ध नोटिस जारी करने तथा इस खबर के बारे में अखबारों एवं समाचार चैनलों को बताने के साथ ही दिन की शुरुआत की। यह बहुत गंभीर मामला है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ सिसोदिया इस प्रकार के व्यक्ति नहीं हैं कि वह भाग जायेंगे। वह ऐसे इंसान हैं जो ²ढ़ता से लड़ेंगे। श्रीमान प्रधानमंत्री, आज जहां भी बुलायेंगे, वह आने को तैयार हैं। या फिर आप बताएं, कि आप उनसे कहां मिलना चाहते हैं। और यदि आप आना चाहते हैं तो आपका एबी 17 (दिल्ली में सिसोदिया का आवास) पर स्वागत है।’’

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के खिलाफ CBI की कार्रवाई की अखिलेश ने की निंदा 

    ‘आप’ प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार सिसोदिया को निशाना बनाने के लिए ‘‘इतने नीचे स्तर तक गिर गई है’’ जबकि सीबीआई शुक्रवार को छापे के दौरान उपमुख्यमंत्री के विरूद्ध कोई अभियोजन योग्य सामग्री नहीं ढूंढ पायी।      उन्होंने कहा, ‘‘जब प्रधानमंत्री को महंगाई और बेरोजगारी से लडऩा चाहिए था, तब वह राज्य सरकारों से लड़ रहे हैं। पूरी दुनिया देख रही है और यह सोचकर प्रधानमंत्री कार्यालय पर हंस रही है कि इस देश हो हो क्या रहा है।’’ ‘आप’ प्रवक्ता ने भाजपा नेताओं पर दिल्ली सरकार के मंत्रियों के विरूद्ध फर्जी आरोपों के आधार पर अरविंद केजरीवाल सरकार के खिलाफ ‘पूर्व निर्धारित’ एजेंडा चलाने का आरोप लगाया।

सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा नेता शाहनवाज के खिलाफ हाई कोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से किया इनकार 

    उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘टेलीविजन पर बहस के दौरान भाजपा प्रवक्ता एवं नेता हमें सलाखों में पीछे भेजने तथा हमारे दरवाजों पर सीबीआई को भेजने की खुलेआम धमकियां दे रहे हैं।’’   उन्होंने कहा, ‘‘ हमने अतीत में ऐसी तुच्छता कभी नहीं देखी। हमने कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार का शासन भी देखा है। लेकिन कांग्रेस शासन के दौरान किसी मंत्री की इस तरह की धमकी देने की हिम्मत नहीं थी। भारद्वाज ने सीबीआई की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए प्रधानमंत्री मोदी की एक पुरानी वीडियो फुटेज भी दिखाई जिसमें उन्हें तत्कालीन संप्रग सरकार पर गुजरात में अपने मंत्री के खिलाफ सीबीआई का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए सुना जा सकता है। मोदी उस समय गुजरात के मुख्यमंत्री थे।      भारद्वाज ने कहा, ‘‘मैं प्रधानमंत्री से जानना चाहता हूं कि आज सीबीआई क्या कर रही है।’’  

 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.