Thursday, Jul 29, 2021
-->
aap-to-conduct-kisan-mahasammelan-at-moga-in-punjab-affter-meerut-up-rkdsnt

यूपी के मेरठ के बाद AAP पंजाब के मोगा में करेगी ‘किसान महासम्मेलन’ 

  • Updated on 2/22/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पंजाब में मुख्य विपक्षी दल आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को कहा कि वह केन्द्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में 21मार्च को मोगा जिले में ‘किसान महासम्मेलन’ आयोजित करेगी। पार्टी ने कहा कि किसान महासम्मेलन में भाग लेने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित किया जाएगा। 

अमित शाह के खिलाफ मानहानि मामले को विशेष अदालत ने मजिस्ट्रेट अदालत भेजा

पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित अन्य जगहों के हजारों किसान तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर करीब तीन माह से डटे हुए हैं। पार्टी सांसद भगवंत मान ने कहा,‘‘आप ने किसानों के आंदोनल को और मजबूती देने के लिए मोगा जिले के बाघा पुराना में 21मार्च को किसान महासम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया है।’’ 

केरल शास्त्र साहित्य परिषद ने मोदी सरकार के गौ विज्ञान को लेकर उठाए सवाल 

उन्होंने कहा कि पूरे पंजाब के किसानों को इसमें भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। मान ने कहा,‘‘ हम चाहते हैं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसमें शामिल हों।’’ पार्टी हमेशा ही किसान आंदोलन का समर्थन करने की बात कहती रही है। 

टूलकिट मामला: कोर्ट ने दिशा रवि को अब न्यायिक से पुलिस हिरासत में भेजा

केजरीवाल का उत्तर प्रदेश के मेरठ में 28 फरवरी को ‘किसान महापंचायत’ को संबोधित करने का कार्यक्रम है। मान के साथ इस दौरान आप की पंजाब इकाई के प्रभारी जरनैल सिंह,सह प्रभारी राघव चड्ढा और विधायक हरपाल सिंह चीमा भी मौजूद थे। मान ने कहा कि केन्द्र को तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए और एमएसपी पर कानूनी गारंटी देनी चाहिए।

उन्नाव में दो लड़कियों की मौत : 8 ट्विटर अकाउंट के खिलाफ FIR दर्ज, उठे सवाल

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 


 

comments

.
.
.
.
.