Friday, May 27, 2022
-->
aap up candidate attempts self immolation after nomination papers are rejected rkdsnt

AAP उम्मीदवार ने नामांकन पत्र खारिज होने पर किया आत्मदाह का प्रयास

  • Updated on 1/24/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। यूपी के मुज़फ़्फ़रनगर जिले में मीरांपुर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार जोगिंदर सिंह ने निर्वाचन अधिकारी द्वारा उनका नामांकन पत्र खारिज किए जाने को लेकर सोमवार को यहां अपने कपड़ों पर मिट्टी का तेल डालकर कथित तौर पर आत्मदाह का प्रयास किया। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सिंह ने जिलाधीश कार्यालय के समक्ष आत्मदाह करने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और माचिस की तीली जलाने से रोककर उनके इस कथित प्रयास को विफल कर दिया। 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर केजरीवाल ने की दिल्ली की जनता से अपील

इसके बाद, सिंह धरने पर बैठ गए। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें नामांकन पत्र भरने में अपनी गलती को सुधारने का अवसर नहीं दिया गया। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सिंह के नामांकन पत्र को भरने में कुछ महत्वपूर्ण चूक के कारण निर्वाचन अधिकारी जयेंद्र कुमार ने इसे खारिज कर दिया। सिंह ने मुजफ्फरनगर जिले की मीरांपुर (मीरापुर) विधानसभा सीट से आप के उम्मीदवार के तौर पर पर्चा दाखिल किया था। 

उधर, यूपी में आप के प्रभारी संजय सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'मुज़फ़्फ़रनगर में AAP प्रत्याशी का पर्चा जबरन ख़ारिज किया गया। कई बार प्रयास करने के बावजूद ज़िलाधिकारी से बात नही हो पा रही। मेरी बात जोगेंद्र सिंह जी से हुई है RO के ख़िलाफ़ हम कोर्ट जाएँगे।'

अपने दूसरे ट्वीट में वह लिखते हैं, 'यू पी चुनाव में BJP के पास बताने के लिये विकास का कोई काम नही। इसलिये यू पी को नफ़रत की आग में झोंकना चाहती है BJP। चुनाव आयोग भड़काऊ भाषण देने वालों को जेल में डाले। चुनाव आयोग कृपया मामले का संज्ञान ले ऐसे अधिकारी के ख़िलाफ़ कार्यवाही करे।'

 

समाजवादी पार्टी ने 159 उम्मीदवारों की जारी की सूची, रामपुर सीट से आजम खान को उतारा

आदर्श आचार संहिता के ‘उल्लंघन’ को लेकर AAP को नोटिस 
निर्वाचन आयोग ने आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान द्वारा रविवार को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करके संगरूर में कथित तौर पर रोड शो करने के लिए आप से स्पष्टीकरण मांगा है। आयोग ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के दौरान कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए रैलियों और अन्य चुनावी गतिविधियों पर कुछ पाबंदियां लगायी हैं। 

त्रिपुरा हिंसा मामला : सुप्रीम कोर्ट में भाजपा सरकार की दलीलों से असंतुष्ट दिखे प्रशांत भूषण 

मान ने अपनी पार्टी के समर्थकों के साथ रविवार को संगरूर जिले के धुरी में कथित तौर पर रोड शो किया।     धुरी के निर्वाचन अधिकारी इस्मत विजय सिंह ने सोमवार को कहा कि आप के जिला प्रमुख को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है, जिसमें उनसे यह बताने को कहा गया है कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पार्टी के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए।

यशवंत सिन्हा ने गोवा में कहा- BJP की ‘डबल इंजन’ की बात ‘ तानाशाही’ को बढ़ावा

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.