Tuesday, Oct 04, 2022
-->
aap-warns-to-central-government-to-do-not-ignore-farmer-protest

AAP ने चेताया, किसानों के आंदोलन को नजरअंदाज करने की गलती न करे सरकार

  • Updated on 6/4/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने किसानों के राष्ट्रव्यापी महा-आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि किसानों और खेत मजदूरों की समस्याओं व मुद्दों बारे राज्य तथा केंद्र सरकारों को जाग जाना चाहिए।

‘आप’ की ओर से जारी बयान में राज्य सह-प्रधान डा. बलबीर सिंह, माझा जोन के प्रधान कुलदीप सिंह धालीवाल, दोआबा जोन के प्रधान परमजीत सिंह सचदेवा, मालवा जोन-1 के प्रधान अनिल ठाकुर, मालवा जोन-2 के गुरदित्त सिंह सेखों और मालवा जोन-3 के प्रधान दलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि किसानों ने मंडियों के बहिष्कार बारे राष्ट्रव्यापी फैसला खुशी से नहीं बल्कि मजबूरी के चलते लिया है।

पंजाब में कांग्रेस पार्षद की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने जारी किया अलर्ट

आम आदमी पार्टी पंजाब किसानों के फैसले के साथ चट्टान की तरह साथ खड़ी है और आत्महत्या करने से संघर्ष को ही सही रास्ता मानती है। डा. बलबीर सिंह ने कहा कि वोट बटोरने के लिए किसानों और जनता के साथ बड़े-बड़े वायदे करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह समेत हर सत्तारूढ़ और राजनीतिज्ञ को समझ लेना चाहिए कि जब जनता के सब्र का प्याला भर जाता है तो सत्ता के तख्ते पलटने को समय नहीं लगता।

इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह किसानों के जनांदोलन को ट्रेलर समझते हुए बिना देरी किसानों के साथ किए सभी वायदे पूरे करें। इनमें स्वामीनाथन रिपोर्ट को फसलों के असली लागत मूल्य के आधार पर लागू किया जाए।

कृष्णा मुरारी बने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, HC में जजों की संख्या हुई 50

‘आप’ नेताओं ने कहा कि केंद्र, पंजाब और अन्य राज्यों की सरकारों ने किसानों-खेत मजदूरों के एकजुट संघर्ष को नजरअंदाज करने की गलती की तो देश के किसान और आम नागरिक शासकों के तख्ते पलटने की असली फिल्म लोकसभा चुनाव में दिखा देंगे क्योंकि लूट केवल किसान की ही नहीं हो रही बल्कि खपतकार (खरीदार) की किसान से भी अधिक हो रही है और सत्ता की शह तले मुट्ठी भर मिडलमैन (बिचौलिए) ही मुनाफाखोरी कर रहे हैं। ‘आप’ नेताओं ने आम नागरिकों को भी इस आंदोलन का समर्थन करने की अपील की।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.