Wednesday, Mar 20, 2019

AAP पंजाब में शिअद (टकसाली) लोकसभा चुनाव के लिए करेगी गठजोड़

  • Updated on 3/2/2019

आम आदमी पार्टी (AAP) और अकाली दल (टकसाली) पंजाब में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन करने के लिए तैयार हैं। शिअद से अलग होकर हाल में ही अकाली दल (टकसाली) का गठन किया गया था।

मोदी सरकार ने एक देश, एक ध्वज का प्रस्ताव क्यों नहीं किया पारित : भीम सिंह

अकाली दल (टकसाली) और पंजाब डेमोक्रेटिक एलायंस (पीडीए) के बीच सीटों के बटंवारे को लेकर गठबंधन के लिए बातचीत ‘‘विफल’’ रहने के बाद यह कदम उठाया गया है।  

रॉबर्ट वाड्रा को धनशोधन मामले में कोर्ट से मिली 19 मार्च तक राहत

   शिअद (टकसाली) के महासचिव सेवा सिंह सेखवां ने शनिवार को कहा, ‘‘हमने पंजाब में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आप के साथ (गठबंधन के संबंध में) सफल बातचीत की है। एक या दो दिन में हम औपचारिक रूप से इस संबंध में घोषणा कर देंगे।’’

भारतीय रिजर्व बैंक ने SBI समेत 4 बैंकों पर लगाया जुर्माना

आप की राज्य इकाई के अध्यक्ष और संगरूर से सांसद भगवंत मान ने शुक्रवार को शिरोमणि अकाली दल टकसाली के अध्यक्ष रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा से अमृतसर में मुलाकात की थी और आप विधायक तथा विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने आगामी आम चुनाव में गठबंधन के सिलसिले में शुक्रवार को यहां सेखवां से मुलाकात की थी। सेखवां ने कहा, ‘‘तीसरे मोर्चे के जरिये, हम आगामी चुनावों में पंजाब के लोगों को एक विकल्प देना चाहते हैं।’’ पंजाब में लोकसभा की 13 सीटें है।

पीएम मोदी कल राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में निकालेंगे कांग्रेस की हवा!

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.