Thursday, Feb 02, 2023
-->
aap will contest 25 assembly seats in mizoram next year- andrew lalremkima

मिजोरम में अगले साल 25 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP : एंड्रयू लालरेमकिमा

  • Updated on 12/9/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (आप) अगले साल होने वाले मिजोरम विधानसभा चुनाव में 40 में से कम से कम 25 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

मिजोरम में आप के संगठन अध्यक्ष एंड्रयू लालरेमकिमा ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह भी कहा कि पार्टी "उपयुक्त उम्मीदवारों" की तलाश में है जिसे वह आगामी विधानसभा चुनावों के लिए नामांकित कर सके। लालरेमकिमा ने कहा, ‘‘हम साहसी और ईमानदार लोगों की तलाश में हैं, जिन्हें विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार के रूप में उतारा जा सके। हम अगले साल मिजोरम में कम से कम 25 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

पार्टी के संस्थापक अरविंद केजरीवाल सहित दिल्ली में हमारे नेता हमारे उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।'' लालरेमकिमा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी, जो सिर्फ दस साल पुरानी है, ने हाल ही में संपन्न गुजरात विधानसभा चुनावों में पांच सीट और लगभग 13 प्रतिशत वोट हासिल करने के बाद एक राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल कर लिया है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी पार्टी अगले साल मिजोरम में अच्छा प्रदर्शन करेगी, ‘‘राज्य में इसका समर्थन आधार लगातार बढ़ रहा है।'' गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी इस समय दिल्ली और पंजाब में सत्ता में है। मिजोरम में आप के आयोजन सचिव जोसेफ बियाकथिआंग्लिमा ने बताया कि अप्रैल में राज्य में अपना आधार स्थापित करने वाली पार्टी तब से सदस्यों की भर्ती कर रही थी। बियाकथिआंग्लिमा ने कहा, ‘‘हम ज्यादा नहीं तो कम से कम 25 सीट पर चुनाव लड़ेंगे। हमारी पार्टी की वास्तव में अधिक से अधिक निर्वाचन क्षेत्रों से उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने की योजना है। '' 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.