Thursday, Aug 18, 2022
-->
aap-workers-alms-against-agneepath-checks-of-rs-420-sent-in-the-name-of-pm-modi

‘अग्निपथ’ के विरोध में AAP कार्यकर्ताओं का भिक्षाटन, PM मोदी के नाम पर भेजे 420 रुपये के चेक 

  • Updated on 7/3/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (आप) की युवा और छात्र शाखा के कार्यकर्ताओं ने रविवार को सैनिकों की भर्ती के लिए केंद्र सरकार की‘अग्निपथ योजना’के विरोध में राज्य की राजधानी समेत प्रमुख शहरों में भिक्षाटन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम 420 रुपये के चेक भेजे।  आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी और राज्?यसभा सदस्?य संजय सिंह ने रविवार को ट््वीट कर यह जानकारी दी। आप कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन करते हुए सत्तारूढ़ भाजपा पर जमकर हमला बोला और जनता से पैसे की मांग करते हुए ‘नरेंद्र मोदी जी के लिए भीख दे दो’ के नारे लगाए।

जम्मू कश्मीर में मतदाता सूची में संशोधन के बाद होंगे चुनाव : उपराज्यपाल सिन्हा

  •  

      इस दौरान आप कार्यकर्ता हाथ में कटोरा लेकर सरकार के नाम पर भीख मांगते नजर आए। पुलिस ने राजधानी में प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को बसों में बिठाकर इको गार्डन भेज दिया। आप सांसद संजय सिंह ने रविवार को ट््वीट में आप कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा बस में जबरन बिठाते हुए एक वीडियो भी साझा किया। एक अन्य ट््वीट में संजय सिंह ने कहा कि बाबा (मुख्?यमंत्री योगी आदित्?यनाथ) की पुलिस की बर्बरता याद रखना, एक दिन उप्र पुलिस भी चार साल के ठेके पर होगी।  

पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में शाह बोले -अगले 30-40 साल तक BJP का युग

इस ट््वीट में आप नेता ने दावा किया कि लखनऊ में अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन आप युवा प्रकोषठ और छात्र प्रकोष्ठ की अगुवाई में किया गया। 420 रुपये की धनराशि के लिए भिक्षाटन के दौरान कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया।  हालांकि, पुलिस अधिकारियों ने बताया कि किसी भी आप कार्यकर्ता को न तो हिरासत में लिया गया है और न ही गिरफ्तार किया गया है।  गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने दशकों पुरानी रक्षा भर्ती प्रक्रिया में आमूल-चूल परिवर्तन करते हुए तीनों सेनाओं में सैनिकों की भर्ती संबंधी ‘अग्निपथ’ योजना की पिछले माह घोषणा की थी।      

पंजाब मंत्रिमंडल का सोमवार को होगा विस्तार, 5 विधायक बन सकते हैं मंत्री

  •  

इसके तहत सैनिकों की भर्ती चार साल की लघु अवधि के लिए संविदा आधार पर की जाएगी। चयन के लिए पात्रता आयु साढ़े 17 वर्ष से 21 वर्ष के बीच होगी और भर्ती होने वाले सैनिकों को ‘अग्निवीर’ नाम दिया जाएगा।   इस योजना के विरोध में शनिवार को सांसद संजय सिंह ने भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए ऐलान किया कि उनकी पार्टी रविवार को पूरे प्रदेश में अग्निपथ योजना में युवाओं को गुमराह करने और सीमा की सुरक्षा के लिए पैसों की कमी का रोना रोने के खिलाफ आंदोलन करेगी।  

पैगंबर टिप्पणी विवाद : नुपुर शर्मा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में संजय सिंह ने कहा था कि पार्टी ने तय किया है कि रविवार को पूरे उत्तर प्रदेश में युवा शाखा और छात्र शाखा द्वारा मोदी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) सरकार की नीतियों के खिलाफ भिक्षा मांगकर चेक और ड्राफ्ट के माध्यम से मोदी सरकार को 420 रुपये भेजकर अपना सांकेतिक विरोध दर्ज कराएगी। सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि उनसे यह कहा जाएगा कि भारतीय सेना के साथ चार सौ बीसी (धोखाधड़ी) न करो और यह भी कहा जाएगा कि भारत माता की रक्षा के लिए पैसे का रोना न रोइए।  

 

comments

.
.
.
.
.