Tuesday, Aug 03, 2021
-->
abhishek banerjee said disaster law should be imposed on pm modi and amit shah pragnt

Corona: ममता के भतीजे अभिषेक ने साधा निशाना, कहा- मोदी-शाह पर लगाया जाए आपदा कानून

  • Updated on 6/3/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। तृणमूल कांग्रेस सांसद व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कोविड महामारी के दौरान बड़ी चुनावी रैलियां करने और 'लोगों की जान खतरे में डालने' को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम लगाया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्रियों को पत्र लिख पटनायक ने केंद्र की तरफ से कोविड टीकों की खरीद की वकालत की 

बंदोपाध्याय को लेकर बोले अभिषेक बनर्जी
उन्होंने कहा कि यह कानून महामारी के बीच राज्य में आठ चरणों में चुनाव कराने को लेकर निर्वाचन आयोग के खिलाफ और उस दौरान चुनाव प्रचार करने को लेकर उनकी पार्टी समेत सभी राजनीतिक दलों के विरुद्ध भी लगाया जाना चाहिए। दक्षिण 24 परगना जिले के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद तृणमूल सांसद ने पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय को केंद्र की ओर से भेजे गए 'कारण बताओ' नोटिस का जिक्र करते हुए यह बयान दिया। बंदोपाध्याय ने प्रधानमंत्री द्वारा बुलाई गई बैठक में हिस्सा नहीं लिया था। उन्हें आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत नोटिस भेजा गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को दिया कोरोना टीकाकरण नीति पर दस्तावेज पेश करने का निर्देश

मोदी-शाह पर साधा निशाना
बनर्जी ने कहा, 'यदि अलपन बंदोपाध्याय, जो कोविड प्रबंधन एवं चक्रवात प्रभावित लोगों के पुनर्वास से जुड़े कई कार्यबलों का नेतृत्व कर रहे थे, को आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत नोटिस जारी किया गया है तो क्यों न यह कानून प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के विरुद्ध कोरोना के मामले बढ़ने के दौरान बड़ी रैलियां करने और लोगों की जान खतरे में डालने पर लगाया जाना चाहिए।' उन्होंने कहा, 'याद करिए कि प्रधानमंत्री ने एक चुनावी सभा में कहा कि इतनी भीड़ देखकर वह बहुत खुश हैं। उन्होंने जब यह बात कही थी तब कोरोना के मामले बढ़ रहे थे।'

देश में Covid-19 टीके की 22 करोड़ से अधिक लगाई गईं डोज, जानें किस उम्र को मिली कितनी खुराक

भारत में कोरोना की स्थिति
देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब कमजोर पड़ने लगी है। दैनिक संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आ रही है। वहीं एक्टिव मामलों की संख्या भी कम हुई है। लेकिन कल के मुकाबले पिछले 24 घंटे में नए मामले थोड़े बढ़े हैं, लेकिन मौत के आंकड़ों में कमी आई है। वर्ल्डोमीटर के अनुसार, देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1 लाख 34 हजार 105 नए केस सामने आए हैं, वहीं इस दौरान 2899 मरीजों की मौत हुई है। इसके साथ ही भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2 करोड़ 84 लाख 40 हजार 988 हो गई है, जबकि 3 लाख 38 हजार 13 लोग इस खतरनाक वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.