Tuesday, Jun 28, 2022
-->
about-one-and-a-half-thousand-foreign-and-domestic-buyers-from-54-countries-participated-

54 देशों के डेढ़ हजार के करीब विदेशी और घरेलू खरीदारों ने शिरकत

  • Updated on 6/22/2022

नई दिल्ली, (टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में इंडिया एक्सपो मार्ट में हुए इंडियन फैशन ज्वेलरी एंड एसेसरीज शो के 16वें संस्करण का समापन बुधवार को हुआ। इसमें 54 देशों के डेढ़ हजार के करीब विदेशी और घरेलू खरीदारों ने शिरकत की। शो में 150 स्टाल पर उत्पादों को प्रदर्शित किया गया। इस दौरान करीब 270 करोड़्ररुपए की कारोबार हुआ। फैशन ज्वेलरी शो में सेमी प्रीशियस आभूषण, बेल्ट,पर्स, हैंडबैग, हेड एंड हेयर एसेसरीज,स्टोल, स्कार्फ  शाल, कशीदाकारी, मनके, फैंसी जूते, कलात्मक परिधान आदि प्रदर्शित हुए।

एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल फार हैंडीक्राफ्ट्स (ईपीसीएच) के महानिदेशक राकेश कुमार ने बताया कि खरीदारों और प्रदर्शकों को लिए शो काफी सफल रहा है। भारतीय फैशन ज्वेलरी व एसेसरीज का निर्यात बीते वर्ष की तुलना में 24.20 प्रतिशत बढ़ा है। ग्रीस से आए खरीदार एफी पानागियोटौ ने बताया कि उनकी कंपनी 35 वर्षों से भारत से आयात कर रही है। यहां के बैगए काटन और रेशम के स्कार्फए फैशन के सामानए काफ्तान और कपड़े के उत्पाद काफी पसंद किए जाते हैं। यहां के डिजाइन और प्रिट लोगों को भाते हैं। इफ्जास 2022 की स्वागत समिति के अध्यक्ष संदीप छाबड़ा ने कहा कि भारतीय फैशन ज्वेलरी की कम कीमत ही उसकी टीआरपी है। उत्पादों की फिनिशिंग और प्रस्तुति ही इन्हें खास बनाती है। स्वागत समिति के उपाध्यक्ष हितेश आहूजा ने बताया कि फैशन शो से भी उत्पादों को पेश किया गयाए जिसका काफी लाभ खरीदारों और व्यापारियों को हुआ है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.