Sunday, Sep 19, 2021
-->
abvp-raises-demand-for-postponement-of-aiims-pg-exam-kmbsnt

AIIMS PG परीक्षा स्थगित करने की उठी मांग, 'छात्रों को देना होगा तैयारी का समय'

  • Updated on 6/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एम्स द्वारा पीजी में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा की तिथि को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आगे बढ़ाने की मांग की है। संगठन की महामंत्री निधि त्रिपाठी ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा मेडिकल स्नातकों से 100 दिनों के लिए कोविड सेवा में सम्मिलित होने का अनुरोध किया गया था।

निधी ने कहा कि साथ ही नीट-पीजी की परीक्षा भी 30 अगस्त तक स्थगित कर दी गई थी और परीक्षा के आयोजन से 1 माह पहले छात्रों को सूचना देने की घोषणा की गई थी, लेकिन परीक्षा से मात्र 18 दिन पहले 16 जून को आईएनआई सीटीई परीक्षा की नई तिथि एम्स द्वारा घोषित की गई।

GSEB 12th Exam: CBSE के बाद अब गुजरात बोर्ड ने भी कैंसिल की 12वीं की परीक्षा

छात्रों को तैयारी के लिए दिया जाए 30 दिन का समय 
उन्होंने कहा कि इससे छात्र समुदाय में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। संगठन की मांग है कि छात्रों को तैयारी के लिए परीक्षा से पूर्व कम से कम 30 दिन का समय दिया जाए। निधि ने कहा कि कोविड महामारी में मेडिकल स्नातकों को अचानक परीक्षा देने के लिए बाध्य करना उचित नहीं है। 

CBSE 12th Exam रद्द: फैसले का स्वागत कर बोले सिसोदिया- अगले साल की परीक्षा का अभी से बने प्लान

दूसरी लहर में कई परीक्षाएं हुईं स्थगित 
बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के चलते मार्च से जून तक होने वाली कई परीक्षाएं स्थगित की गई हैं। इतना ही नहीं स्कूली छात्रों की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा तो रद्द ही करनी पड़ी है। हालांकि अब जब कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप कम होने लगा है तो स्थगित की गई परीक्षाओं को फिर से आयोजित करने की योजनाओं पर काम चल रहा है। ऐसे में पहले से ही कोविड ड्यूटी में लगे मेडिकल छात्रों की परीक्षा से पहले तैयारी करने के लिए समय की मांग की जा रही है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.