Tuesday, Dec 07, 2021
-->
academic session for new students in engineering colleges will start from november 30: aicte

इंजीनियरिंग कॉलेजों में नए छात्रों के लिए 30 नवम्बर से शुरू होगा अकादमिक सत्र : एआईसीटीई

  • Updated on 10/26/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अखिल भारतीय तकनीकि शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) ने कहा कि इंजीनियरिंग कॉलेजों और तकनीकी संस्थानों में नए दाखिल होने वाले छात्रों के लिए पहला अकादमिक सत्र 30 नवम्बर से शुरू किया जाएगा। तकनीकी संस्थानों के पूर्व छात्रों के लिए एक अक्तूबर से कक्षाएं शुरू की जा चुकी हैं। इसके अलावा नए छात्रों के लिए इंडक्शन प्रोग्राम की शुरूआत 15 नवम्बर से होगी और 30 नवम्बर से कक्षाएं शुरू की जाएंगी।

आईआईटी दिल्ली मशीन लर्निंग में जुलाई 2022 से शुरू करेगा एमटेक

परिषद ने कहा कि पूर्व अकादमिक कलेंडर के मुताबिक दाखिले खत्म कर कक्षाएं शुरू कर चुके संस्थानों पर ये फैसला लागू नहीं होगा। परिषद के सदस्य सचिव राजीव कुमार ने कहा कि हमारी जानकारी में आया है कि कुछ संस्थानों ने रिक्तियों के अतिरिक्त छात्रों को दाखिला दिया है। नए शेड्यूल के मुताबिक रिक्तियां नहीं होने पर उनकी फीस वापसी कराई जाए। परिषद ने तकनीकी पाठ्यक्रमों के लिए पूर्ण वापसी के साथ सीटों को रद्द करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 25 नवम्बर कर दी है। नए छात्र कलेंडर के अनुसार 30 अक्तूबर तक द्वितीय वर्ष के पाठ्यक्रमों में लेटरल एंट्री ले सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.