Thursday, Apr 09, 2020
according to astrology india will soon get freedom from corona

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार भारत को जल्द मिलने वाली है कोरोना से मुक्ति

  • Updated on 3/26/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों की संख्या 659 हो गई है जबकि बुधवार को तीन लोगों की मौत होने के बाद मरने वालों की संख्या 14 हो गई है। एक तरफ जहां वैज्ञानिक, शोधार्थी और डॉक्टर्स इस बीमारी को हराने की कोशिश में लगे हैं, वहीँ ज्योतिषशास्त्र भी कोरोना को लेकर भारत के उज्जवल भविष्य की कामना कर रहा है।

जानकारों कि माने तो भारत में कोरोना का प्रवेश और निकास दोनों ग्रहों पर आधारित है। बताया जा रहा है कि भारत का प्रभाव लग्न 'वृषभ' में आना देश के लिए अच्छी खबर ला सकता है।

Chaitra Navratri 2020 इस बार होगा बड़ा खास, बन रहे हैं बेहतरीन ग्रह योग

भारत से टल सकती है मुसीबत
ज्योतिष की माने तो जीव उत्पति के कारक शुक्र 28 मार्च को दोपहर बाद 3 बजकर 36 मिनट पर मेष राशि की यात्रा समाप्त करके अपनी स्वगृही राशि वृषभ में प्रवेश कर रहे हैं। अपनी राशि वृषभ में शुक्र 4 माह 3 तक की लंबी अवधि तक बने रहेंगे। इस राशि पर गोचर करते समय ये 13 मई को वक्री होंगे और पुनः 25 जून को मार्गी होकर 1 अगस्त की सुबह मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, वक्री-मार्गी अवस्था में इतनी अवधि तक अपने घर में शुक्र का गोचर करते रहना भारतवर्ष की जन्मकुंडली के लिए किसी वरदान साबित हो सकता है।

शनिदेव के प्रकोप से बचना है तो जरूर खायें ये चीजें, होगा अपार लाभ

शुक्र ग्रह करेगा कल्याण
ज्योतिषशास्त्र सृष्टि में शुक्र को जीवाश्म का कारक मानता है। यह जीवाश्म पृथ्वी पर किसी भी आकार में हो सकता है, फिर वो चाहे अणु से भी छोटा हो या बड़े से बड़ा ही क्यों न हो। तरह तरह के वायरस में भी शुक्र के ही प्रभाव देखे जाते हैं। भारत की जन्म लग्न वृषभ में शुक्र का आना और मालव्य जैसे योगों का निर्माण करना देश के लिए अच्छा संकेत है।

कोरोना में ज्योतिष की भविष्यवाणी : कब तक बरतें कितनी सावधानी

महामारी पर विजय
ज्योतिष कहता है कि भारत की प्रभाव राशि कर्क से लाभस्थान में शुक्र का गोचर करना भी भारत को अति आर्थिक क्षति ना होने पाए इसे रोकने में मदद करेगा। यदि देश की जनता केंद्र सरकार के बताए गए नियमों का पालन करती है तो अति शीघ्र भारतवर्ष में बढ़ रहे कोरोना जैसे महामारी के मरीजों पर विराम लग जाएगा और हम इस महामारी पर विजय प्राप्त करेंगे।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें 

क्या अखबार पढ़ने से हो सकता है कोरोना का संक्रमण? जानिए क्या कहता है WHO

क्या है कोरोना वायरस? जानें, बीमारी के कारण, लक्षण व समाधान

इन आयुर्वेदिक उपायों का करें इस्तेमाल, नहीं आएगा Coronavirus पास 

coronavirus: 5 दिन में दिखे ये लक्षण तो जरूर कराएं जांच 

यदि आपका है यह Blood Group तो जल्द हो सकते हैं कोरोना वायरस के शिकार 

कोरोना वायरस: जिम बंद हुए हैं एक्सरसाइज नहीं, 'वर्क फ्रॉम होम' की जगह करें 'वर्कआऊट फ्रॉम होम' 

Coronavirus को रखना है दूर तो डाइट में शामिल करें ये 7 चीजें 

कोरोना वायरस : मास्क के इस्तेमाल में भी बरतें सावधानियां, ऐसे करें यूज 

कोरोना वायरस से जुड़े ये हैं कुछ खास मिथक और उनके जवाब 

मिल गया Coronavirus का इलाज! जल्द ठीक हो सकेंगे सभी संक्रमित 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.