Sunday, Sep 26, 2021
-->
according to numerology which planet will be affected by the year 2021 pragnt

अंक ज्योतिष के हिसाब से जाने किस ग्रह से प्रभावित होगा साल 2021, जाने आप पर पड़ेगा कैसा असर ?

  • Updated on 12/31/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अंक ज्योतिष के हिसाब से पिछले वर्ष राहु ग्रह से संबंधित था और अगला वर्ष बुध ग्रह से संबंधित होगा। आपने देखा होगा कि राहु ग्रह का प्रभाव किस प्रकार पूरे विश्व पर इतना नकारात्मक है कि लगभग सारे विश्व को ही राहु ने अपनी चपेट में ले लिया और भयानक महामारी के रूप में हम सब ने एक अदृश्य दैत्य (राहू) यानी कोरोना वायरस (Coronavirus) को महसूस किया, आज भी कई लोग कहते हैं ऐसा कुछ नहीं था और कई लोग भुक्तभोगी हुए हैं।

2+0+2+0 = 4 Rahu

2+0+2+1 = 5 Budh

Horoscope 2021: जानिए कैसा रहेगा आपका नया साल और किस राशि को मिलेगा गड़ा हुआ खजाना

2021 में बन रहा ये संयोग
अब वर्ष 2021 अंक ज्योतिष के अनुसार बुध ग्रह का वर्ष बनेगा, अक्सर जन्मपत्रीयों में बुध ग्रह सूर्य के साथ वक्री या अस्त रहता है और बुध ग्रह का गोचर लगभग 40 दिन के आसपास का रहता है 40 दिन बाद बुध ग्रह अपना राशि परिवर्तन कर लेता है इसका अर्थ यह है कि बुध एक तेज गति से चलने वाला अस्थिर ग्रह है जब वक्री या अस्त होता है तो बुध प्रधान कुंडलियां जैसे कन्या लग्न और मिथुन लग्न वालों पर काफी अच्छा या बुरा प्रभाव आता है।

गीता की जन्मस्थली है ज्योतिसर, जानिए इसके महत्व के बारे में

ज्योतिष का कहना है ये
इसलिए अंक ज्योतिष का अपना एक महत्व है जिन लोगों का जन्म 5 14 या 23 तारीख को हुआ होगा उनका मूलांक 5 बनता है इसलिए वर्ष 2021 में 5 मूलांक वाले लोगों के लिए विशेष प्रभाव देने वाला होगा ऐसे में आपको बुध ग्रह के गोचर पर नजर रखनी पड़ेगी जब जब बुध उच्च राशि में होगा मित्र राशियों में होगा शुभ ग्रहों के साथ होगा वह महीने आपके लिए शुभ संदेश भरे होंगे परंतु जब जब बुध नीच राशि में होगा शत्रु के घर में होगा शत्रु के साथ होगा अस्त अथवा वक्री होगा तो वो महीने मूलांक 5 वालों के लिए परेशानी भरे होंगे ।

कुंडली से जाने अपने जीवन की सफलताओं का राज, ऐसे बन सकती है मार्गदर्शक

इस साल का राजा मंगल होता
उधर इस संवत का राजा मंगल और मंत्री भी मंगल होगा जिसके कारण पूरे विश्व के लिए यह मंगल प्रधान संवत होगा इसलिए जन्मपत्री की गणना के अनुसार मंगल का भी प्रभाव अवश्य देखना होगा फिर भी मूलांक 5 वाले लोग बुध ग्रह के साथ तालमेल रखें, खराब दिनों में कोई भी आवश्यक कार्य त्याग दें तो नुकसान से बच सकते हैं।

Vastu Dosh Remedies: सोते वक्त न करें ये गलतियां अन्‍यथा कभी नहीं होगी आपकी शादी

सफलता के नए आयाम स्थापित करेगा नया साल
आप किसी भी ज्योतिषी / पंचांग के माध्यम से पूरे वर्ष की बुध का गोचर प्राप्त कर सकते हैं कि किन दिनों में बुध ग्रह नकारात्मक गोचर में होगा और किन दिनों में शुभ एवं सकारात्मक गोचर में होगा, जिन लोगों का जन्म से बुध ग्रह उच्च है शत्रु ग्रहों के प्रभाव में नहीं है शत्रु राशियों में नहीं है उनके लिए अंक ज्योतिष के अनुसार वर्ष 2021 सफलता के नए आयाम स्थापित करने वाला है। आपका दिन शुभ हो, आने वाला वर्ष सकारात्मक हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.