TRAI की पहलः दर्शक 1 फरवरी से Free में देख पाएंगे केबल टीवी!

  • Updated on 1/23/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केबल टीवी देखने वाले दर्शकों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। 1 फरवरी से केबल टीवी की पूरी दुनिया ही बदलने वाली है। दूरसंचार नियामक प्रधिकरण(ट्राई) ने नियमों में बदलाव कर DTH व केबल उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है। ट्राई के नए नियमों से DTH व केबल उपभोक्ताओं के बिल में काफी कमी आने की संभावना है।

इसके साथ ही हाल ही में  (TRAI) ने एक ऐसा ट्वीट किया है जिसको देखकर केबल टीवी देखने वाले हर ग्राहक के चेहरे पर मुस्कान आ गई है। आपको बता दें कि TRAI ने अपने ट्वीट में कहा है कि अगर  ग्राहक को अपने मनपंसद चैलन देखने में किसी तरह की परेशानी आती है यानि की केबल डाउन होने पर अगर 72 घंटे में वह ठीक नहीं होता तो  DTH कंपनी को अपने ग्राहक को पूरी सुविधा मुफ्त देनी पड़ेगी।  

इस साल WhatsApp लॉन्च करने जा रहा है ये खास फीचर्स

ट्राई के नये नियमों के तहत अब उपभोक्ता मात्र 153 रुपए (जीएसटी सहित) प्रति माह के खर्चे पर 100 पे या फ्री चैनल्स देख सकते हैं। ट्राई के अनुसार, ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को इस स्कीम का फायदा मिल सके इसके लिए उन्हें फोन के माध्यम से जानकारी दी जा रही है। ग्राहकों की सहुलियत के  लिए 2 फोन नंबर भी जारी किए गए हैं जिनपर कॉल कर वह इस सिलसिले में जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके साथ एक ई-मेल आईडी भी जारी की गई है।

भारत में लॉन्च हुआ शानदार ब्लूटूथ स्पीकर, कीमत 15,995 रुपये

HD चैनल फिलहाल महंगे

वहीं यदि आप HD चैनल देखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पहले के मुकाबले ज्यादा पैसे देने होंगे। नियमों के मुताबिक एक HD चैनल देखने के लिए दो  SD चैनलों के बराबर पैसा देना होगा। इसके अलावा प्रीमियम कैटेगिरी  के चैनलों जैसे खेल और इंग्लिश मूवी चैनल्स के लिए भी ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। वहीं केबल कंपनियों और डीटीएच प्रोवाइडर्स ने 999 का नया पैक निकाला है, जिसमें सभी तरह के चैनल शामिल किये गए हैं।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.