Tuesday, Nov 30, 2021
-->
Action on adulterers and illegal liquor traders

मिलावटखोरों और अवैध शराब कारोबारियों पर कार्रवाई

  • Updated on 10/28/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। त्यौहारी सीजन के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा विभाग व आबकारी विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है। जिसके क्रम में वीरवार को शहर में विभिन्न जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई की गई। जिसमें खाद्य सुरक्षा विभाग ने संदेह के आधार पर 6 सैंपल इकट्ठा किए। आबकारी विभाग ने साहिबाबाद में छापेमारी के दौरान इस व्यक्ति से अवैध शराब बरामद की गई। इसके साथ ही शहर की मॉडल शॉप व ईस्टर्न पेरिफेरल पर टोल प्लाजा के पास भी अभियान चलाकर वाहनों की चैकिंग की गई। 

खाद्य सुरक्षा विभाग ने लिए 6 सैंपल 
जनपद में मिलावट के खिलाफ चल रही मुहिम में खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा 4 टीमें पूरे शहर में नजर रख रही हैं। अभिहित अधिकारी विनीत कुमार ने बताया कि वीरवार को सबसे पहले शास्त्री नगर में सावरिया स्वीट्स व चौधरी पनीर भंडार का निरीक्षण किया गया। इस दौरान सावंरिया स्वीट्स से पिंक रसगुल्लों व चौधरी पनीर भंडार से घी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया। प्रताप विहार में चौधरी स्वीट्स से रसगुल्ले का सैंपल लिया गया। शहर में अशोका स्टोर पर निरीक्षण के दौरान सोनपापड़ी का नमूना सैंपल के तौर पर लिया गया। लोनी में हिमाचल स्वीट्स से काजू बर्फी और श्री जोधपुर स्वीट्स से कलाकंद का सैंपल लिया गया। अभिहित अधिकारी ने बताया कि नमूनों की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

साहिबाबाद में पकड़ी गई अवैध शराब 
अवैध शराब को लेकर आबकारी विभाग और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में आबकारी निरीक्षक त्रिवेणी प्रसाद मौर्य व थाना साहिबाबाद पुलिस द्वारा जिंदल मार्केट राजेंद्र नगर में संयुक्त रुप से दबिश दी गई। दबिश के दौरान एक अभियुक्त संजूर आलम  उर्फ यामीन पुत्र मोइनुद्दीन के पास से अवैध 36 पौवे रेस 7 व नाईट ब्लू ब्रांड फ़ॉर सेल इन हरियाणा बरामद हुए। अभियुक्त के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर उसको जेल भेजा गया। इसके अलावा आबकारी निरीक्षकों द्वारा जनपद में मॉडल शॉप, देशी शराब, विदेशी मदिरा व बीयर की दुकानो का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। जिसमें संचित स्टॉक का सत्यापन किया गया। इसके साथ ही ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के डासना चेक पोस्ट पर छोटे वाहनों, ट्रकों, बसों आदि की चेकिंग की गई। 
 

comments

.
.
.
.
.