Thursday, Oct 28, 2021
-->
actors ruled the hearts of fans in films but the business failed

फिल्में जिनके दम पर एक्टर्स ने किया फैंस के दिल पर राज, लेकिन बिजनेस में रहीं असफल

  • Updated on 2/28/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हाल ही में इम्तियाज अली (Imtiaz Ali) निर्देशित फिल्म लव आज कल ( Love Aaj Kal) ने मिलीजुली प्रतिक्रिया के साथ बड़ी स्क्रीन पर अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन दर्शकों को ज्यादा समय तक सिनेमा हॉल की ओर आकर्षित करने में फिल्म नाकाम साबित हुई। हालांकि, फिल्म में एक चीज जो उभर कर सामने आई, वह है कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) का प्रदर्शन।

अनुराग ने प्रेरणा को क्यों मारा’? फैंस ने लगाए कुछ इन वजहों को लेकर कयास

फिल्म समीक्षक और व्यापार विशेषज्ञ, जोगिंदर टुटेजा कहते हैं, 'कार्तिक आर्यन की लव आज कल में दोहरी भूमिका थी और वह एक परिपक्व अभिनय के साथ आए थे जिसके लिए उन्हें लीक से हटकर कुछ करने  की जरूरत थी, जो उन्होंने किया भी। उन्होंने फिल्म में जो प्रयास किए हैं उन्हें देखते हुए आने वाले समय में उन्हें फैंस के बीच सही स्वीकार्यता मिलेगी। अक्सर प्रदर्शनों के लिए समय की मांग के अनरूप कसौटी पर खरा उतरना आसान नहीं होता। ऐसा ज्यादातर युवा एक्टर्स के साथ हुआ है, ऐसा करने वालों में कार्तिक अकेले नहीं है, कई बार फिल्म में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी अभिनेता दर्शकों के दिल में जगा नहीं बना पाते हैं। आइए एक नजर डालते हैं ऐसी कुछ फिल्मों पर..

प्रभास की अगली फिल्म सिर्फ पैन-इंडिया नहीं बल्कि एक पैन-वर्ल्ड होगी रिलीज

कार्तिक आर्यन - लव आज कल
कार्तिक ने एक अभिनेता के रूप में लव आज कल के साथ खुद को साबित किया। उन्होंने फिल्म को चित्रित करने में बहुत कठिन भूमिका निभाई। फिल्म में चित्रण करने के लिए दो भूमिकाएं थीं और उन्हें अलग-अलग तरीके से चित्रित करना था। हालांकि, अपनी दोनों भूमिकाओं को बखूबी निभाने में कार्तिक सफल रहे। कार्तिक ने बदलते समय के साथ यह साबित कर दिखाया है कि वह धीरे-धीरे युवाओं के पसंदीदा अभिनेता बनकर उभर रहे हैं और साथ ही साथ उन्हें पारिवारिक जीवन भी पसंद है। लव आज कल की शुरुआत काफी अच्छी रही। कार्तिक ने अपना काम बखूवी किया और एक अभिनेता के रूप में खुद को साबित कर दिखाया।

'छपाक' की तरह विवादों के साए में तापसी की 'थप्पड़', फिल्म को Boycott करने की हुई मांग

शाहरुख खान - स्वदेस
फिल्म स्वदेस (Swades) अपनी रीलिज के समय उतना अच्छा बिजनेस नहीं दे सकी, लेकिन लोगों ने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के प्रदर्शन को काफी पसंद किया। फिल्म में शाहरुख खान के प्रदर्शन को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के रूप में देखा जाता है। शाहरुख ने ड़र और बाजीगर  से शुरुआत करते हुए अपनी मल्टी टास्किंग प्रतिभा को बार-बार साबित किया है और फिर चाहे उन्हें देश प्रेमी बनना हो या किंग ऑफ रोमांस। हर किरदार में उन्होंने खुद को साबित किया है। उन्होंने स्वदेस और चक दे इंडिया जैसी फिल्में करना जारी रखा!  उन्होंने खुद को हमेशा बॉक्स-ऑफिस के  कलेक्शन से ऊपर रखा। फिल्म के बिजनेस को लेकर वह कभी नहीं डरे। उन्होंने दिन-ब-दिन अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर फैंस के दिल पर राज किया। 

इस पूरे हफ्ते छाई रहीं Bollywood की ये 10 बड़ी खबरें

रणबीर कपूर - रॉकेट सिंह
अगर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के किरदार की बात की जाए तो, रॉकेट सिंह (Rocket Singh) उनके करियर की एक महत्वपूर्ण फिल्म रही है। यह बात सही है कि फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास कमाई नहीं कर पाई।  लेकिन इसका असर उनके दमदार अभिनय के आगे कभी नहीं आया। इस फिल्म में रणबीर ने तो अपना काम पूरी ईमानदारी से किया लेकिन फिल्म फैंस के दिल में जगह बनाने में नाकाम रही। यह दौर रणबीर के करियर के शुरुआती चरण का था और ऐसे में फिल्म का दर्शकों के दिल में जगह न बना पाना किसी भी एक्टर के लिए इस दौरान बहुत साहस की आवश्यकता होती है, जो रणबीर कपूर ने साबित कर दिखाया। फिल्म के बिजनेस का असर उनके करियर की चमक के आगे फीका पड़ गया।  

दीपिका के फैंस के लिए खुशखबरी, जल्द ही इस फिल्म में नजर आएंगी

रणवीर सिंह - लुटेरा
फिल्म लुटेरा (Lootera) भले ही बिजनेस करने में नाकाम रही हो, लेकिन फिल्म में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) के प्रदर्शन को देखने वाला कोई भी इस बात से इनकार नहीं कर सकता कि फिल्म में सिंह का किरदार शानदार था। हर अभिनेता अपने करियर में अलग तरह की भूमिका अदा करना चाहता है और लुटेरा रणवीर के लिए एक चुनौती भरी फिल्म थी। गुंडे की तरह वाईआरएफ कमर्शियल हासिल करने के बावजूद। वह खुद को एक अभिनेता के रूप में साबित करना चाहते थे और लुटेरा में उन्होंने वो किया। इस दौर की प्रेम कहानी में उनका अभिनय बेहतरीन था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.