Wednesday, Oct 05, 2022
-->
adani-enterprises-10-others-willing-to-bid-for-coal-imports-coal-india

अडाणी एंटरप्राइजेज समेत 11 कंपनियां कोयला आयात के लिए बोली लगाने को इच्छुक: कोल इंडिया 

  • Updated on 6/21/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अडाणी एंटरप्राइजेज के अलावा 10 अन्य कंपनियों ने कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) की तरफ से आमंत्रित निविदाओं के लिए बोली लगाने में रुचि व्यक्त की है। सीआईएल ने कोयला आयात के लिए बोलियां मंगाई थी।      सार्वजानिक क्षेत्र की खनन कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में बताया कि उसने कोयला आयात करने वाली संभावित एजेंसियों के साथ बोली से पहले तीन बैठकें की हैं।   

द्रौपदी मुर्मू होंगी एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार, पीएम मोदी उत्साहित

  •  

    कोल इंडिया ने देश में बिजली संयंत्रों को ईंधन की पर्याप्त आपूॢत सुनिश्चित करने के लिए 24.16 लाख टन कोयले का आयात करने के लिए पहली निविदा जारी की थी। इसके एक दिन बाद विदेश से 60 लाख टन कोयला मंगाने के लिए मध्यम अवधि की दो निविदाएं जारी की गई थी।      

बढ़ते विरोध के बीच अग्निपथ योजना के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

कोल इंडिया ने कहा, ‘‘इस संबंध में 14 जून और 17 जून को बैठकें हुई थीं। इसमें कोयला आयात करने वाली 11 कंपनियों ने सीआईएल के अधिकारियों के साथ भाग लिया था।’’     उनमें से प्रमुख भारतीय कंपनियां अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड, मोहित मिनरल्स और चेट्टीनाड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड थीं। कुछ विदेशों कोयला निर्यातक एजेंसियों ने भी इसमें रुचि दिखाई है, जिनमें से एक इंडोनेशिया से है।

अग्निपथ योजना के बचाव में उतरे बाबा रामदेव और श्री श्री रविशंकर  

    खनन कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘निविदा में बोलीदाताओं ने बोली मूल्य की वैधता की समय सीमा को 90 दिनों से घटाकर 60 दिनों तक करने के महत्वपूर्ण संशोधन का अनुरोध किया था। इसके अलावा उन्होंने लदान की पहली किस्त की आपूॢत के लिए समय अवधि को पत्र की तारीख से चार से छह सप्ताह के बीच तय करने के लिए भी कहा था।’’     

कश्मीरी पंडितों ने सरकार को चेताया, अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों से लगा सकते हैं गुहार

बोलीदाताओं के अनुरोधों का संज्ञान लेते हुए सीआईएल ने बोली दस्तावेज में संशोधन किया और बिना किसी बाधा के प्रक्रिया को तेज करने के लिए ‘ई-प्रोक्योरमेंट पोर्टल’ पर एक सुधार पत्र जारी किया गया है।     

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.