Friday, May 20, 2022
-->
adhir ranjan chowdhury questions resignation of former jk governor gc murmu pragnt

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मुर्मू के इस्तीफे पर उठाए सवाल, कही ये बात

  • Updated on 8/7/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। लोकसभा में कांग्रेस (Congress) के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू के इस्तीफे पर सवाल उठाते हुए कहा कि पूर्व आईएएस अधिकारी को अपने 'विचार व्यक्त' करने की कीमत चुकानी पड़ी।

4जी इंटरनेट सेवा बहाल करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन को दिए निर्देश

चुनाव आयोग ने की टिप्पणी
केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव के समय को लेकर मुर्मू द्वारा की गई टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए चुनाव आयोग ने 28 जुलाई को कहा था कि संवैधानिक तौर पर केवल चुनाव आयोग ऐसे मामले में फैसले ले सकता है। मुर्मू ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्हें भारत का नया नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) नियुक्त किया गया है।

पंजाब कांग्रेस में घमासान को लेकर पार्टी प्रभारी आशा कुमारी ने अपना रुख किया साफ

अधीर रंजन चौधरी ने किया ट्वीट
चौधरी ने ट्वीट किया, 'सवाल यह है कि केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल ने इस्तीफा क्यों दिया? स्वेच्छा से दिया या किसी के निर्देशों पर? क्या वह लोगों को यह विश्वास दिलाने में विफल रहे कि सब ठीक है?' उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि अपने विचारों को व्यक्त कर सरकार को शर्मिंदा कर उन्होंने एक बड़ी गलती कर दी और उन्हें हटा दिया गया। आप इसे 'मुर्मू सिंड्रोम' कह सकते हैं।'

पहले कलराज अब मनोज सिन्हा मुख्यधारा की सियासत से किए गए किनारे

मनोज सिन्हा ने ली शपथ
पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के नए उपराज्यपाल के तौर पर शपथ ग्रहण की। वह पहले राजनीतिक नेता हैं, जिन्होंने केंद्र शासित प्रदेश में उपराज्यपाल का पद संभाला है।

comments

.
.
.
.
.