Monday, May 16, 2022
-->
adhir ranjan chowdhury said special session of parliament will be called coronavirus pragnt

सर्वदलीय बैठक के बाद बोले अधीर रंजन- कोरोना को लेकर बुलाया जाए संसद का विशेष सत्र

  • Updated on 12/4/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार हो रहा है। तमाम देश वैक्सीन बनाने को लेकर लगातार प्रयास कर रहे हैं। इस बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को गुड न्यूज दी है। देश में मौजूदा कोरोना की स्थिति पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने बताया कि भारत को अगले ही कुछ हफ्तों में वैक्सीन मिल सकती है, देश के वैज्ञानिक बड़ी सफलता के करीब हैं।

फाइजर-बायोएनटेक द्वारा तैयार कोरोना वैक्सीन का साइड इफेक्ट होने पर लोगों को मुआवजा देगा ब्रिटेन

सर्वदलीय बैठक पर अधीर रंजन ने कहा ये
इस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने बड़ा बयान दिया है। अधीर रंजन ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई सही दिशा में है। इसके साथ ही उन्होंने संसद का विशेष सत्र बुलाए जाने को कहा है। लोकसभा सांसद ने कहा कि सामान्य लोगों के टीकाकरण के लिए कोई रोडमैप नहीं है। यह (सरकार) ने कहा कि जिन लोगों को टीका लगाया जाना है, उन्हें टीका लगाया जाएगा लेकिन यह कौन तय करेगा? सर्वदलीय बैठक के दौरान गरीबों को टीका कैसे दिया जाएगा, इस पर कोई चर्चा नहीं की गई।

PM की सर्वदलीय बैठक से पहले राहुल गांधी ने पूछा- कब तक दी जाएगी मुफ्त कोरोना वैक्सीन?

केंद्र ने नहीं दिए दिशानिर्देश
कांग्रेस नेता ने कहा, '130 करोड़ आबादी के वैक्सीनेशन पर कोई रोडमैप नहीं दिया गया। देश में करोड़ों लोगों को दो वक्त की रोटी मिलना मुश्किल है वो वैक्सीन के लिए पैसा कहां से लाएंगे। उनको वैक्सीन सब्सिडी में दी जाएगी या मुफ्त में, इसके दिशानिर्देश नहीं दिए।'

गहलोत ने मोदी सरकार को चेताया, कहा- काला कानून ले वापस और किसानों से मांगे माफी वरना...

PM मोदी ने कोरोना को लेकर कहा ये
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय वैज्ञानिकों को कोरोना वायरस का टीका विकसित करने में सफलता का पूरा भरोसा है और यह कुछ सप्ताह में तैयार हो सकता है। मोदी ने कोरोना वायरस पर सर्वदलीय बैठक में यह भी कहा कि पहले यह टीका स्वास्थ्य कर्मियों को दिया जाएगा, उसके बाद अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे अन्य कर्मियों को दिया जाएगा।

चेतावनी! अपराधी गिरोह कोरोना वैक्सीन का नकली टीका बेचने की फिराक में- इंटरपोल

टीके की सफलता पर है भरोसा
बैठक में शामिल हुए विभिन्न दलों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'भारतीय वैज्ञानिकों को कोविड-19 का टीका विकसित करने में सफलता का पूरा भरोसा है।' उन्होंने कहा, 'विशेषज्ञ मानकर चल रहे हैं कि कोविड-19 के टीके के लिए अब बहुत ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा और माना जा रहा है कि यह कुछ सप्ताह में तैयार हो सकता है।'

ये हैं वो कोरोना वैक्सीन बनाने वाले वैज्ञानिक जो दुश्मन देश से होने के बाद भी इंसानियत के लिए हुए एक

भारत पर टिकी दुनिया की नजर 
मोदी ने कहा, 'जैसे ही वैज्ञानिकों की हरी झंडी मिलेगी भारत में कोविड-19 टीकाकरण का अभियान शुरू कर दिया जाएगा।' मोदी ने कहा कि जहां तक कोविड-19 रोधी टीके की कीमत की बात है तो लोक स्वास्थ्य को शीर्ष प्राथमिकता दी जाएगी, राज्यों को पूरी तरह से शामिल किया जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया की नजर कम कीमत वाले सबसे सुरक्षित टीके पर है और यह स्वाभाविक है कि पूरी दुनिया की नजर भारत पर भी है।

दिल्ली को मिली Corona से राहत! संक्रमण दर में आई गिरावट

अन्य दलों ने दिए सुझाव
इससे पहले प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में विभिन्न दलों के प्रतिनिधियों ने अपने सुझाव दिये। मोदी ने विभिन्न दलों के प्रतिनिधियों से लिखित में भी इस संबंध में अपने सुझाव भेजने को कहा। प्रधानमंत्री ने कहा कि कई बार अफवाहें फैल जाती हैं जो जनहित और राष्ट्रहित के खिलाफ होती हैं। उन्होंने कहा कि हमारी जिम्मेदारी जागरुकता फैलाने की है। महामारी की शुरुआत के बाद संक्रमण के हालात पर चर्चा करने के लिए सरकार की ओर से आयोजित यह दूसरी सर्वदलीय बैठक है।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.