Sunday, Aug 01, 2021
-->
admirable farmers were detained for protesting against agricultural laws in delhi rkdsnt

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली जाकर प्रदर्शन करने पर अड़े किसानों को लिया गया हिरासत में

  • Updated on 12/2/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्र द्वारा लाए गए नए कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली जाकर प्रदर्शन करने पर अड़े किसानों को नोएडा पुलिस ने दलित प्रेरणा स्थल के पास हिरासत में ले लिया। पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) एस राजेश ने बताया कि भारतीय किसान परिषद के बैनर तले सुखबीर पहलवान तथा दर्जनों किसान नए कृषि कानून के विरोध में दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने जा रहे थे। 

एनजीटी ने पटाखों की बिक्री, इस्तेमाल पर पूर्ण रोक लगाने का दिया निर्देश

उन्होंने बताया कि पुलिस ने उन्हें काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। उन्होंने बताया कि प्रदर्शकारी डीएनडी के रास्ते दिल्ली में प्रवेश करना चाह रहे थे, लेकिन दलित प्रेरणा स्थल के पास सुबीर पहलवान सहित दर्जनों किसानों को हिरासत में ले लिया गया। 

किसानों के समर्थन में उतरे वाम दल, प्रदर्शनकारियों का देंगे साथ

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि हिरासत में लिए गए किसान नेताओं को पुलिस लाइन में रखा गया है। उन्होंने बताया कि चिल्ला बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह के नेतृत्व में धरना चल रहा है। 

गुजरात स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के टिकटों की आय में करोड़ों रुपयों का गबन

उन्होंने बताया कि किसानों ने दिल्ली से जाने तथा दिल्ली से आने वाले दोनों मार्ग को कल शाम से ही जाम कर रखा था लेकिन बातचीत के बाद दिल्ली से नोएडा आने वाले मार्ग को दोपहर बाद खुलवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि नोएडा से दिल्ली जाने वाले मार्ग को भी खुलवाने का प्रयास किया जा रहा है और किसान नेताओं तथा अधिकारियों के बीच वार्ता जारी है।

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगाया GDP के आंकड़ों में हेरफेर करने का आरोप

 

 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.