Monday, Aug 15, 2022
-->
admission process started in delhi sports school

दिल्ली स्पोर्ट्स स्कूल में दाखिला प्रक्रिया हुई शुरू

  • Updated on 6/23/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली सरकार द्वारा स्थापित किए गए दिल्ली स्पोर्ट्स स्कूल में दाखिला प्रक्रिया शुरू हो गई है।दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी द्वारा संचालित स्पोर्ट्स स्कूल का उद्देश्य कम उम्र से ही खेल प्रतिभाओं को संवारना है। वर्तमान सत्र में स्पोर्ट्स स्कूल छठवीं कक्षा से 9वीं कक्षा तक के लिए दाखिले ले रहा है। यह स्कूल 12वीं कक्षा तक स्पोर्ट्स की पढ़ाई कराएगा। स्कूल में दाखिले के लिए यह ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 5 जुलाई तक चलेगी।

मेरिट के आधार पर तैयार होगी छात्रों की सूची 
जिसके बाद मेरिट के आधार पर छात्रों की सूची तैयार की जाएगी। फिर इन छात्रों को टैलेंट स्काउटिंग कैंप में आमंत्रित किया जाएगा जहां वे स्पोर्ट्स स्पेसिफिक परीक्षणों के साथ-साथ मोटर टेस्ट जैसे विभिन्न परीक्षणों से गुजरेंगे। इन परीक्षणों को पास करने के बाद, शॉर्टलिस्ट किए गए छात्रों को दिल्ली आमंत्रित किया जाएगा। यहां स्पोर्ट्स साइंस सेंटर में उनके अन्य टेस्ट होंगे। अंतिम चयन से पहले, छात्रों को कु छ मेडिकल टेस्ट से गुजरना होगा।

स्कूल में 10 चुने गए ओलंपिक खेलों में दी जाएगी छात्रों को ट्रेनिंग 
इसके बाद अंतिम रूप से चयनित छात्रों को फाइनल एनरोलमेंट का ऑफर दिया जाएगा। स्कूल में स्टूडेंट्स को 10 चुने गए ओलंपिक खेलों आर्चरी, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, शूटिंग, वेटलिफ्टिंग, रेसलिंग, बॉक्सिंग, स्विमिंग, टेबल टेनिस और लॉन टेनिस के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी।

comments

.
.
.
.
.