Thursday, Oct 28, 2021
-->
advanced-penetration-technology-found-ointment-to-treat-corona-virus-prsgnt

अमेरिका ने बनाया Corona Virus मलहम, कंपनी ने कहा- नाक पर लगाओ, कोरोना मिटाओ....

  • Updated on 8/22/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस को रोकने के लिए अमेरिका की एक दवा बनाने वाली कंपनी ने दावा किया है कि उसने एक ऐसा मलहम या ऑइंटमेंट तैयार किया है जो लगाते ही कोरोना वायरस को खत्म कर देगा। 

इस बारे में अमेरिका की एडवांस पेनेट्रेशन टेक्नोलॉजी एलएलसी (Advanced Penetration Technology LLC)  फार्मा कंपनी ने एक मलहम (Ointment) बनाया है जिसे 30 सेकेंड तक नाक पर लगा कर रखने से कोरोना वायरस मर जाएगा। 

बताया जा रहा है कि इस ऑइंटमेंट को अमेरिकी दवा रेग्युलेटर अमेरिका के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (USFDA) से मंजूरी भी मिल गई है। 

मिलिए इस चाय वाले से जो करता है कोरोना से मरे लोगों का अंतिम संस्कार...

मंजूरी मिलने के बाद अब इस दवा को “नॉन प्रिस्क्रिप्शन ओवर द काउंटर” (OTC ointment) के तौर पर बाजार में उतारा जा सकता है। इस दवा को लेकर कंपनी ने दावा करते हुए कहा है कि यह दवा कोरोनो के अलावा दूसरी वायरल बिमारियों को रोकने, उसके इलाज और उन्हें मारने में सक्षम है।

कंपनी ने बताया है कि इस मलहम को नाक पर लगाया जाएगा, जिसके बाद ये मलहम 30 सेकेंड के अंदर कोरोना वायरस को मार देगा। इस ऑइंटमेंट की दो महीनें तक टेस्टिंग की गई है और इसे अमेरिकी दवा रेग्युलेटर अमेरिका के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन से अप्रूवल मिल चुका है। 

अमेरिका की इस लैब में भी बना था कोरोना वायरस और फिर हो गई थी ये घटना....

इस दवा को लेकर लंदन स्थित लैब वायरोलॉजी रिसर्च सर्विसेज लिमिटेड (VRSL) ने भी नॉन प्रिस्क्रिप्शन ओवर द काउंटर का परीक्षण किया है जिसमें पाया गया है कि ये काफी असरदार है और यह कोरोना वायरस और इन्फ्लुएंजा ए वायरस को खत्म कर सकती है।

बताया जा रहा है कि ये दवा कोरोना वायरस को नाक के जरिए शरीर में प्रवेश करने से रोकती है। ये बात लैब में भी साबित हो चुकी है कि ये टी3एक्स उपचार (T3X treatment) के दौरान वायरस को 30 सेकेंड में मार देने में सक्षम है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.