Sunday, Feb 05, 2023
-->
advani bhoomi poojan program of ram temple through video conferencing prshnt

राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आडवाणी, जोशी और कल्याण होंगे शामिल

  • Updated on 8/4/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन समारोह में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और कल्याण सिंह जैसे बुजुर्ग नेता कोरोना महामारी के चलते वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में शामिल होंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 5 अगस्त को होने जा रहे भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संघ प्रमुख मोहन भागवत समेत कुछ ही नामों की अधिकारिक पुष्टि हो पाई है।

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज, कोरोना के बढ़ते मामलों पर किया ट्वीट

उद्धव ठाकरे भूमि पूजन कार्यक्रम नहीं होंगे शामिल
सूत्रों के मुताबिक भूमि पूजन कार्यक्रम में अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री भी शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भूमि पूजन समारोह में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि अयोध्या और आसपास के इलाके में कोरोना के बढ़ते मामले चिंताजनक हैं। कोरोना के कारण उत्तर प्रदेश यूपी सरकार की एक मंत्री की मौत हो चुकी है और तीन अन्य मंत्री संक्रमित है। ऐसी स्थिति में कार्यक्रम में कम से कम लोग पहुंचने चाहिए।

SSR Death Case: पिता का वीडियो हुआ वायरल, बोले- 25 फरवरी को बांद्रा पुलिस को बताया था बेटा खतरे में

शिवसेना की ओर से मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ का दान
राउत ने कहा कि यह बेहद महत्वपूर्ण है कि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री जा रहे हैं, उन्होंने कहा कि उद्धव वहां कभी भी जा सकते हैं, वहीं सीएम उद्धव को आमंत्रण के सवाल पर राउत ने कहा कि हमें आमंत्रण का इंतेजार नहीं, शिवसेना इस मामले को राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाना चाहती है।

रावत ने कहा कि मंदिर की कई पुजारी व सुरक्षा गार्डों को कोरोना संक्रमण के चलते क्वारंटाइन किया गया है। ऐसी स्थिति में समारोह में कम से कम लोग पहुंचने चाहिए। इसके साथ ही राउत ने जानकारी दी कि शिवसेना ने मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपए का दान दिया है।

comments

.
.
.
.
.