Wednesday, Oct 16, 2019
afganistan bomb blast world news navodayatimes news

अफगानिस्तान में हुए बम धमाकों में 48 की मौत

  • Updated on 9/18/2019

काबुल, 17 सितम्बर (एजैंसी): अफगानिस्तान में चुनाव से पहले राजधानी काबुल और परवान प्रांत में मंगलवार को हुए बम धमाकों में 48 लोगों की मौत हो गई। पहला धमाका मध्य परवान प्रांत में हुआ जहां राष्ट्रपति अशरफ गनी रैली कर रहे थे। 

गोवा : ई-कचरे में सबसे ज्यादा मिलने वाले घरेलू उपकरण

हमलावर मोटरसाइकिल पर आए और रैली स्थल के नजदीक पुलिस चौकी में बम लगाकर धमाका कर दिया, जिसमें 26 लोगों की मौत हो गई और 42 लोग घायल हो गए। इसके ठीक एक घंटे बाद मध्य काबुल में अमरीकी दूतावास के नजदीक धमाका हुआ। इस धमाके में 22 लोगों की मौत हो गई और 38 लोग घायल हो गए। 

पाक ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से POK पर भारत के बयान का संज्ञान लेने का आग्रह किया

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा तालिबान के साथ इस महीने की शुरुआत में एक समझौते पर वार्ता समाप्त करने के बाद ये धमाके हुए हैं। समझौते के तहत अमरीका को अफगानिस्तान से अपने सैनिकों को वापस बुलाना था। तालिबान ने मीडिया को भेजे एक बयान में दोनों धमाकों की जिम्मेदारी ली। तालिबान के प्रवक्ता जबीहउल्ला मुजाहिद ने कहा कि गनी की रैली के निकट जानबूझकर धमाका किया गया ताकि 28 सितम्बर को होने वाले चुनाव में बाधा डाली जा सके।  

16 साल की बच्ची को मिला एमनेस्टी इंटरनेशनल का सर्वोच्च पुरस्कार

बयान में कहा गया है, ‘हम पहले ही लोगों को चेतावनी दे चुके हैं कि वे चुनावी रैलियों में शिरकत न करें। अगर उन्हें कोई नुकसान होता है तो वे खुद इसके जिम्मेदार होंगे।’ एक अधिकारी ने कहा कि मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.