Tuesday, Oct 19, 2021
-->
afghan students of jnu urge central government to extend visa period

जेएनयू के अफगान छात्रों ने केंद्र सरकार से वीजा अवधि बढ़ाने की लगाई गुहार

  • Updated on 8/18/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में अफगानिस्तान के करीब 25 छात्र भारत सरकार से वीजा बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। इन छात्रों का वीजा अगले 2 महीनों में खत्म हो जाएगा। ऐसे हालात में ये छात्र वापस अफगानिस्तान जाने को तैयार नहीं हैं। इसलिए इन छात्रों ने भारत सरकार से वीजा बढ़ाने की गुहार लगाई है।

जेएनयू में खुलेगा स्कूल ऑफ मेडिकल साइंस

अफगानिस्तान वापस नहीं जाना चाहते कुर्बान
इन छात्रों ने अपने परिवार से लगातार संपर्क स्थापित किया हुआ है। जो उन्हें वहां के खराब हालातों की जानकारी दे रहे हैं। काबुल के रहने वाले कुर्बान ने विवि. से मास्टर्स ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन की पढ़ाई हाल ही में पूरी की है। वह आगे की पढ़ाई की तैयारी कर रहे हैं लेकिन वह किसी भी कीमत पर वापस अफगानिस्तान नहीं जाना चाहते।

दिल्ली: ओलंपिक पदक विजेता रवि दहिया के नाम पर रखा गया उनके स्कूल का नाम

परिवार से संपर्क कर ताजा हालात जान रहे छात्र 
इसलिए उन्होंने जेएनयू प्रशासन व केंद्र सरकार को पत्र लिखा है कि अफगानी छात्रों की वीजा अवधि को बढ़ाया जाए। एक अन्य अफगानी छात्र सुल्तान ने कहा कि ऐसे हालात में वापस कैसे जाएंगे। परिवार के लोग भी अफगानिस्तान वापस आने को मना कर रहे हैं। एक अन्य छात्र रहमोर अली ने कहा कि उन्हें भारत में 3 साल हो गए हैं वे एमबीए के छात्र हैं। अली का कहना है कि वह परिवार को लेकर डरे हुए हैं अगर भारत ने उनकी वीजा अवधि नहीं बढ़ाई तो उन्हें भी अफगानिस्तान जाना पड़ेगा।

comments

.
.
.
.
.