Sunday, Oct 17, 2021
-->
afghanistan: 3 friends who ran with a bet reached tajikistan 400 km away musrnt

अफगानिस्तान से शर्त लगाकर दौड़े 3 दोस्त, पहुंच गए 400 किलोमीटर दूर ताजिकिस्तान

  • Updated on 9/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। तालिबान के आधिपत्य में आ चुके अफगानिस्तान से सत्ता संघर्ष और लड़ाई-झगड़े की खबरों के बीच एक अनोखी खबर आई है, जो आपके होंठों पर मुस्कान बिखेर देगी। यह खबर 3 यारों की है। शर्त के बाद तीनों दोस्त ऐसे दौड़े जैसा पहले सुना भी नहीं गया। शर्त पूरी करने के लिए वे अफगानिस्तान से 400 किलोमीटर दौड़ते हुए दूसरे देश ताजिकिस्तान पहुंच गए।

मिरर यू.के. की एक रिपोर्ट के अनुसार जॉडी ब्रैगर, गॉल्ड और गेबे नामक 3 दोस्त तालिबान लड़ाकों की नजरों से बचकर अफगानिस्तान के किसी कोने में बैठकर पार्टी कर रहे थे। शराब पीने के बाद तीनोंं को नशा चढ़ा तो उनमें शर्त लग गई। तीनों ने नशे में तय किया कि घूमते हुए ग्लोब पर जहां वे उंगली रख देंगे, वहां तक वे दौड़कर जाएंगे।

इसके बाद एक ने आंख मूंदकर उंगली रख दी और उसी प्वाइंट के लिए तीनों निकल पड़े। वे पड़ोसी देश ताजिकिस्तान की बारटांग घाटी तक दौड़े। इस क्षेत्र को दुनिया के सबसे दूरस्थ और निर्जन क्षेत्रों में से एक माना जाता है। 

शर्त पूरी करने का जुनून थाः जॉडी ब्रैगर
शर्त लगाकर दौड़ने वालों में से एक जॉडी ब्रैगर ने कहा कि मैं अफगानिस्तान की सेना से रिटायर हूं और मैं दौडऩे में काफी अच्छा हूं लेकिन शराब पीने के मामले में उससे भी अच्छा हूं। जब नशे में शर्त लगी तो मुझे ताजिकिस्तान के बारे में कोई जानकारी नहीं थी लेकिन शर्त पूरी करने का जुनून ऐसा था कि सब होता चला गया। 

7 दिनों में कुरकुल झील पहुंचकर पूरी हुई दौड़
इस दौड़ को तीनों ने 7 दिनों में कुरकुल झील पर पहुंचकर पूरा किया। इसके लिए वे हर दिन लगभग एक मैराथन से भी अधिक दौड़े। तीनों दोस्तों की इस अजब दौड़ को सोर्सी फिल्म्स ने डॉक्यूमैंट भी किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.