Tuesday, Oct 19, 2021
-->
afghanistan-taliban-announced-a-three-day-ceasefire-on-eid-president-ghani-welcomed-prshnt

अफगानिस्तान: ईद पर तालिबान ने किया तीन दिन के संघर्षविराम का ऐलान, राष्ट्रपति गनी ने किया स्वागत

  • Updated on 5/24/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दुनिया में ईद के मौके पर अफगानिस्तान में आतंकी संगठन तालिबान ने 3 दिन के संघर्षविराम की घोषणा की है। घोषणा करते हुए तालिबान ने कहा कि देश में ईद उल फितर को शांति से मनाने के लिए सभी मुजाहिदीन को 3 दिनों के दौरान देशवासियों की सुरक्षा के लिए विशेष उपाय करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही किसी तरह का हमला ना करने के लिए कहा गया है।

झारखंड में फिर बढ़ी कोरोना की दहशत, 20 नए मामले मिलने से हड़कंप

तालिबान के प्रवक्ता जबिहुल्ला मुजाहिदीन का ट्वीट
इसे लेकर मुजाहिदीन ने ट्वीट कर लिखा, तालिबान के प्रवक्ता जबिहुल्ला मुजाहिदीन ने ट्वीट कर लिखा, तालिबान दुश्मन सेनाओं पर कोई हमला नहीं करेगा लेकिन संभावित खतरे के खिलाफ खुद की सुरक्षा करने से भी नहीं चूकेगा।

जिसके बाद राष्ट्रपति अशरफ गनी ने इसका स्वागत करते हुए अफगान बलों को 3 दिनों की युद्ध विराम संधि का अनुपालन करने का निर्देश जारी कर दिया है।

हांगकांग पर ड्रैगन ने कसा शिकंजा, विवादित विधेयक को लेकर संसद पहुंचा चीन

अशरफ गनी का ट्वीट
अशरफ गनी ने ट्वीट कर लिखा की 'मैं तालिबान द्वारा संघर्ष विराम की घोषणा का स्वागत करता हूं। अफगान सरकार शांति के प्रस्ताव का विस्तार करती है। कमांडर इन चीफ के रूप में मैंने ANDSF को निर्देश दिया है कि वह तीन दिन के संघर्ष का अनुपालन करें और हमला होने पर ही बचाव करें। आगे का विवरण कल सुबह मेरे भाषण में दिया जाएगा।'

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.