Monday, Dec 06, 2021
-->
after-3-days-2-covid-patients-confirmed-together-there-was-a-stir

3 दिन बाद एक साथ 2 कोविड मरीजों की पुष्टि, मचा हडक़ंप 

  • Updated on 11/25/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। जिले में तीन दिन के बाद एक साथ दो कोविड मरीज सामने आने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग में हडक़ंप मच गया। लेकिन जब केस को लेकर पड़ताल की गई तब पता चला की एक 54 वर्षीय महिला दादरी में रहती है। जबकि उसका आधार कार्ड में पता साहिबाबाद का है। जिसे महिला द्वारा अपडेट नहीं कराया गया है। दूसरे मामले में 47 वर्षीय महिला में संक्रमण की पुष्टि 21 नवम्बर को चुकी है।

जो अभी होम आइसोलेशन में है। लेकिन उन्होंने निर्धारित होम आइसोलेशन के समय से पहले ही टेस्ट करा लिया गया है। दोनों ही केस को दोबारा अपडेट करने के लिए शासन को लिखा गया है। दोनों केस की पड़ताल करने के बाद विभाग ने राहत की सांस ली। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि वीरवार को सामने आए दोनों कोविड केस गलती से कोविड पोर्टल पर अपडेट किए गए है।

कोलकाता से यात्रा कर जिले में पहुंची 54 वर्षीय महिला कोई लक्ष्ण नहीं है, लेकिन अहतियात के तौर पर उन्होंने जेपी हॉस्पिटल में टेस्ट कराया, जहां कोविड की पुष्टि हो गई। महिला होम आइसोलेटिड है। महिला पूर्व में गाजियाबाद रहती थी, लेकिन वर्तमान में दादरी में रह रही है। उन्होंने अभी तक आधार कार्ड भी अपडेट नहीं कराया है, जिसके चलते पता गाजियाबाद का है। इस संबंध में संबंधित जिले के स्वास्थ्य विभाग को अवगत कराया गया है।

वहीं दूसरी महिला भी कोलकाता से आई थी, जिसकी पूर्व में कोरोना की पुष्टि 21 नवम्बर को चुकी थी, जिसके बाद महिला होम आइसोलेशन में इलाज करा रही है। होम आइसोलेशन करीब 12 से 14 दिन के अंतराल पर कोविड टेस्ट कराना चाहिए। लेकिन महिला ने 4 से 5 दिन बाद ही कोविड टेस्ट करा लिया। जो कि पॉजिटिव आया है। हालंाकि इसके बाद महिला को निर्देश दिए गए है। वहीं, दोनों रिपोर्ट का अपडेट कराने की भी मांग की जा चुकी है। फिलहाल जिले में एक ही एक्टिव केस है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.