Sunday, Nov 27, 2022
-->
after a long time schools in bihar will open from february 8 enthusiasm among students albsnt

लंबे समय के बाद 8 फरवरी से खुलेंगे बिहार में स्कूल, छात्रों में उत्साह

  • Updated on 2/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण देश भर में शिक्षा व्यवस्था को करारा चोट पहुंचा है। हालांकि अब जबकि कोरोना वैक्सीन के बीच केस लगातार कम होते जा रहे है तो ऐसे में स्कूल-कॉलेज फिर से खोले जा रहे है। इसी कड़ी में बिहार में भी 8 फरवरी से स्कूल खोले जाने की तैयारी है।

टिकैत ने बताया किसान आंदोलन को लंबा चलाने का नया फार्मूला, कही ये बात

बता दें कि इस बाबत राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई,जिसमें क्लास 6 से लेकर क्लास 8 तक को फिर से खोले जाने पर सहमति बनी है। इसको लेकर निर्देश में कहा गया है कि आगामी 8 फरवरी से राज्य में एक बार फिर छात्रों और शिक्षकों को स्कूल बुलाया जाएगा। ताकि शिक्षा व्यवस्था फिर से पटरी पर लौट सकें।

राजस्थानः दौसा में आज महापंचायत का आयोजन, कांग्रेस नेता सचिन पायलट करेंगे किसान रैली

मालूम हो कि पिछले साल फरवरी में जब कोरोना वायरस ने दस्तक दी तो मार्च में ही स्कूल-कॉलेज बंद कर दिये गए। जो लगभग 11 महीने तक बंद ही रहें। इस दौरान सबसे ज्यादा बच्चे ही प्रभावित हुए। एक तरफ स्कूल-कॉलेज जाने से उन्हें वंचित होना पड़ा तो दूसरी तरफ ऑनलाइन क्लास करके ही किसी तरह पढ़ाई जारी रखना पड़ा। अब जबकि कोरोना केस कम हो रहे है और फिर से स्कूल-कॉलेज खोले जा रहे है जिससे छात्र सबसे ज्यादा उत्साहित है। हालांकि शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि कोरोना काल में स्कूल फिर से खोले जा रहे लेकिन इस दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना जरुरी होगा। उन्होंने कहा कि सभी छात्रों को सामाजिक दूरी का पालन,मास्क पहनकर ही स्कूल परिसर में आना आदि तमाम तरह के पाबंदियों का खास पालन करना होगा।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.