Friday, Apr 23, 2021
-->
after-all-why-finland-is-called-the-country-of-lakes-know-in-detail-albsnt

आखिर फिनलैंड को क्यों कहा जाता हैं झीलों का देश,जानें विस्तार से 

  • Updated on 2/24/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनिया में अनेक देश ऐसे है जो अलग-अलग खूबसूरती को समेटे हुए है। इसी कड़ी में   उत्तरी यूरोप में फिनलैंड एक ऐसा देश हैं जो झीलों का देश के नाम से विख्यात है। यहां की सुदरता मानो बहुत कुछ कहती है। एक आंकड़े के अनुसार फिनलेंड में एक लाख 87 हजार झीलें है।

जानें वो 5 राज्य जो खेती में भारत को बनाता आत्मनिर्भर,बजता दुनिया में डंका   

बता दें कि फिनलैंड का मौसम भी दुनिया भर के सैलानियों  को आकर्षित करता है। जो यहां घूमने आते हैं वो देश की सुंदरता को समेट लेना चाहता है।  दरअसल फिनलैंड में रात 10 बजे भी आपको महसूस होगा कि अभी तो शाम ही है। साथ ही ठंड के मौसम भी कम सुहावने नहीं होते है। आलम तो यह है कि सूर्य भी ठंड मौसम में कम ही दिखता है। 

जानें दवाई के पत्तों पर बनें लाल रंग की पट्टी के मायने,नहीं करें अनदेखी

मालूम हो कि फिनलैंड में एक ऐसी अनूठी प्रतियोगता होती है जो दुनिया में शायद ही कहीं दिखती हो। फिनलैंड में एक प्रतियोगिता में पत्नी को अपने पीठ पर लेकर दोड़ना पड़ता है। इस दौड़ में जो अव्वल आता है उसे अपनी पत्नी के वजन के बराबर के बीयर मिलता है। इसके अलावा फिनलैंड एकमात्र ऐसा देश हैं जहां ट्रैफिक चालान आपके सैलरी के हिसाब से काटा जाता है। इसके अलावा एक दिलचस्प पहली है- एक गोल्फ मैदान की चर्चा न की जाए तो फिनलैंड की जानकारी अधूरी रह जाएगी। एक गोल्फ का मैदान है जो दो देश- फिनलेंड और स्वीडन को आपस में जोड़ती है। अक्सर खेलते हुए दोनों देशों के खिलाड़ी एक-दूसरे के देशों में चले जाते है।

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.