Sunday, Oct 02, 2022
-->
after mns threat maharashtra tightens security around afzal khan grave kmbsnt

महाराष्ट्र: MNS की धमकी के बाद अफजल खान की कब्र के आस-पास सुरक्षा कड़ी

  • Updated on 5/25/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। औरंगाबाद में औरंगजेब के मकबरे पर चल रहे विवाद के बीच महाराष्ट्र के सतारा जिले में अफजल खान की कब्र के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। यहां पर रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के कर्मियों को कथित तौर पर तैनात किया गया है।

एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी द्वारा हाल ही में खुल्दाबाद में मुगल सम्राट औरंगजेब की कब्र पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद इस विवाद की शुरुआत हुई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने ओवैसी का विरोध किया और महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार से ओवैसी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा। साथ ही ये धमकी भी दी कि अगर सरकार की ओर से कार्रवाई नहीं की गई तो उनकी ओर से ओवैसी के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

सतारा के पुलिस अधीक्षक अजय कुमार बंसल ने कहा कि अफजल खान का मकबरा 2005 से प्रतिबंधित क्षेत्र है। इसमें सीआरपीसी की धारा 144 का प्रतिबंध है। मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार बंसल ने बताया कि मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती एक नियमित प्रक्रिया का हिस्सा थी जिसमें सुरक्षा व्यवस्था का आकलन करने के लिए बल जिले के सभी संवेदनशील स्थानों का दौरा करता है। इस बार, महाबलेश्वर में बलों द्वारा एक आकलन किया गया था, जहां उन्होंने प्रतापगढ़ और अफजल खान का दौरा किया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.