after-pm-modis-gift-dhoni-would-hoist-the-tricolor-flag-in-ladakh-on-15th-august

मोदी के बाद लद्दाख को धोनी का तोहफा, 15th August को फहरा सकते हैं तिरंगा

  • Updated on 8/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लद्दाख (Leh-Ladakh) के केंद्र शासित प्रदेश बनने और जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से धारा 370 (Article 370) हटने के बाद अब लद्दाख के क्रिकेट फैंस को धोनी (MS Dhoni) से एक तोहफा मिल सकता है। दरअसल महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) 15 अगस्त (15 August) को लद्दाख में स्वतंत्रा दिवस (Indipendence Day) के मौके पर तिरंगा (National Flag) फहरा सकते हैं। भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल (Lieutenant colonel) धोनी इस वक्त अपनी बटालियन के साथ जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में डयूटी कर रहे हैं।  

अमला ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, टी-20 लीग में जारी रखेंगे खेल

धोनी जम्मू-कश्मीर में ले रहे हैं आर्मी ट्रेनिंग

आपको बता दें की टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी की आर्मी ट्रेनिंग 30 जुलाई से 15 अगस्त तक चलेगी। BJP की केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के पहले ये भी आदेश दिया था कि जम्मू-कश्मीर के हर गांव में 15 अगस्त के दिन तिरंगा फहराया जाएगा।

बजरंग पूनिया जल्द बनने जा रहे हैं फोगाट फैमिली के दामाद, संगीता से होगी शादी

15 अगस्त को खत्म होगी धोनी की आर्मी ट्रेनिंग

विश्व कप में मिली हार के बाद धोनी के संन्यास लेने के कयास लगाए जा रहे थे इसी बीच धोनी ने क्रिकेट से 2 महीने की छुट्टी लेकर भारतीय सेना के साथ ट्रेनिंग करने का फैसला किया। धोनी की आर्मी ट्रेनिंग 15 अगस्त को खत्म हो जाएगी। सेना के सूत्रों के मुताबिक धोनी अपनी बटालियन के सैनिकों के साथ 10 अगस्त को लेह जाएंगे और फिर केंद्र शासित राज्य बनें लद्दाख में तिरंगा फहराएंगे। 

लता मंगेश्कर के सॉन्ग ने साधारण महिला की बदली किस्मत, देखें नए लुक में

धोनी के तिरंगा फहराने का कोई आधिकारिक घोषणा नहीं

भारतीय सेना के एक अधिकारी ने इस मुद्दे पर कहा कि धोनी भारतीय आर्मी के ब्रांड एंबेसडर हैं। वो अपने बटालियन के जवानों का उत्साह बढ़ाते हैं। धोनी लगातार अपने बटालियन के जवानों के साथ वॉलीबॉल और फुटबॉल खेलते रहते हैं। धोनी अपनी ट्रेनिंग के दौरान नाइट शिफ्ट में ड्यूटी भी कर रहे हैं। धोनी के तिरंगा फहराने की बात की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.