Friday, May 20, 2022
-->
after-the-boom-the-number-of-corona-patients-declined-1422-corona-patients-found-in-24-hours

तेजी के बाद कोरोना मरीजों की संख्या में आई गिरावट, 24 घंटे में मिले 1422 कोरोना मरीज, 1225 हुए स्वस्

  • Updated on 1/15/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी के बाद शनिवार को गिरावट आई। शनिवार को 1422 कोरोना के नए मरीज सामने आए है। हालांकि, इससे भले ही कुछ राहत जरूर मिली है, लेकिन आने वाले एक से दो दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या में अधिक संख्या में वृद्धि हो सकती है। दरअसल, अभी भी करीब दस हजार से अधिक सैंपल जिम्स नोएडा व केजीएमयू लैब में है।

जिनकी रिपोर्ट आना अभी शेष है। पिछले 24 घंटों में 24 घंटों में 1422 नए मरीज सामने आए। इनमें से 20 मरीजों को अस्पतालों में भर्ती करवाने की जरूरत पड़ी है। जिनमें से 8 मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत पड़ी है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि किसी भी मरीज की स्थिति गंभीर नहीं है। लिहाल जिले में 10801 एक्टिव मरीज हैं।
 

अगले दो दिन में बढ़ेंगी संख्या 
कोविड टेस्टिंग अधिक होने से जनपद की आरटी-पीसीआर लैब में भी दबाव बढ़ गया है। यहां केवल 2 हजार सैंपल की ही प्रतिदिन जांच होना संभव है। ऐसे में सैंपल बाहर लैब में भेजे जा रहे है। विभागीय अधिकारियों की मानें तो नोएडा जिम्स लैब में करीब 5 हजार और लखनऊ केजीएमयू में भी लगभग 6 हजार सैंपल की जांच होना अभी भी शेष है। इनकी रिपोर्ट एक से दो दिन में रिपोर्ट आ सकती है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि 48 घंटे में सभी सैंपल की रिपोर्ट आ जाती है। रिपोर्ट आने तक संदिग्ध मरीज को स्वयं को होम क्वारंटाइन करना चाहिए। 

1225 मरीज हुए स्वस्थ 
जहां संक्रमित मरीज बड़ी संख्या में मिल रहे है। वहीं, स्वस्थ होने की दर भी तेज है। शनिवार को होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे 1225 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। इसमें से एक मरीज अस्पताल में था। जिसके बाद अब 10166 मरीज होम आइसोलेशन और 61 मरीज अस्पताल में भर्ती है। अब तक जिले में 68788 मरीज संक्रमित हो चुके है। जबकि इसमें से 57577 मरीज स्वस्थ हो चुके है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.