Monday, Oct 22, 2018

पूर्वी दिल्ली में फिर शुरू हुई सीलिंग, डेयरी के बाद अब बूचड़खानों पर लगा ताला

  • Updated on 10/11/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पूर्वी निगम के शाहदरा नॉर्थ जोन में अवैध रूप से चल रहे दो बूचड़खानों को सील कर वेटनरी विभाग ने 14 भैसों का मांस व एक बूचड़खाने से चार जिंदा भैंसें बरामद की है, भैंसों को निगम ने तिमारपुर फाटक भेज दिया। वेटनरी विभाग ने इन दोनों बूचड़खानों पर 42 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया है।

कार्रवाई के दौरान वेटनरी विभाग के इंस्पेक्टर पुनीत शर्मा, जयप्रकाश के अलावा एमआईटी हेमंत शर्मा मौके पर मौजूद थे। वेटनरी विभाग के डिप्टी डायरेक्टर ने बताया कि दो थानों की पुलिस ने सूचना दी कि नॉर्थ घोंडा स्थित सुभाष मोहल्ला और नाला रोड मुस्तफाबाद में अवैध रूप से बूचड़खाना चल रहा है, जहां पशु काटे जा रहे हैं।

JNU बनने जा रहा है E-Learning सेंटर, अब घर बैठे इस कोर्स की कर सकेंगे ऑनलाइन पढ़ाई

सूचना के बाद निगम अधिकारी पुलिस बल के साथ नॉर्थ घोंडा के सुभाष मोहल्ला के मकान नंबर डी.14/88, खसरा नंबर 532ए गली नंबर.13 पर पहुंचे। छापे के दौरान पाया कि ग्राउंड फ्लोर पर बने इस अवैध बूचड़खाने में 11 भैंसें कटी मिली। अवैध रूप से चल रहे इस बूचड़खाने में पड़े सभी अवशेषों को निकालकर इसे सील कर दिया।

मुस्तफाबाद, दयालपुर में पुलिस के साथ वेटनरी विभाग के अधिकारियों ने छापा मारा, जहां चार जिंदा भैंसों के साथ-साथ तीन के कटे अवशेष भी बरामद किए, जिसे सील कर दिया है और पकड़ी गई चार जिंदा भैंसों को तिमारपुर फाटक भेज दिया है। 

गौरतलब है कि शाहदरा नॉर्थ जोन की साप्ताहिक बैठक में नेहरू विहार के पार्षद ताहिर हुसैन अवैध रूप से चल रहे बूचड़खानों व मीट की दुकानों को लेकर कई बार आवाज उठा चुके हैं, लेकिन पिछले कुछ दिनों से वेटनरी विभाग के इंस्पेक्टर व अधिकारी हरकत में आए हैं।

त्योहारों पर साउथ MCD का तोहफा, क्षेत्र की सफाई पर देगी विशेष ध्यान

अवैध डेयरियों के खिलाफ भी कार्रवाई जारी 
इसी के चलते पिछले कुछ दिनों में निगम अधिकारी अवैध रूप से चल रही डेयरियों के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटे हुए हैं। पिछले दिनों गोकुलपुर इलाके में वेटनरी विभाग के अधिकारियों ने अवैध रूप से चल रही डेयरी को सील किया था, जिसे प्रदेश भाजपाध्यक्ष व उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने तोड़ दिया था। इसके बाद से सीलिंग को लेकर राजनीति भी गरमा गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.