Afternoon Bulletin: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें, अभी तक की बड़ी खबरें

  • Updated on 12/7/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज सुबह से अब तक देश प्रदेश में कई बड़ी घटनाएं घटी हैं। अगर आप से भी मिस हो गई हैं अभी तक की ये Top खबरें तो पढ़ें हमारा क्विक न्यूज सेग्मेंट।  

राजस्थान चुनाव: दोपहर 1 बजे तक 41 फीसदी वोटिंग, कई बूथों पर EVM में खराबी की शिकायत

राजस्थान में विधानसभा की 199 सीटों के लिए आज मतदान होगा। निर्वाचन विभाग ने इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे इस राज्य में सुरक्षा चाक चौबंद है। राज्य में 20 लाख से अधिक मतदाता पहली बार वोट डालेंगे। 

तेलंगाना विधानसभा चुनाव: पहले चार घंटे में 23 प्रतिशत से ज्यादा मतदान

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए आज हो रहे मतदान में पहले चार घंटे में 23 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ। राज्य में 2.80 करोड़ से ज्यादा मतदाता पंजीकृत हैं। पृथक तेलंगाना राज्य के गठन के बाद यह पहला विधानसभा चुनाव है। इससे पहले 2014 में विधानसभा के चुनाव एकीकृत आंध्र प्रदेश में हुए थे।

प. बंगालः रथ यात्रा की इजाजत न मिलने पर बोले अमित शाह- बदलाव से डरीं ममता

प. बंगाल में आयोजित रथ यात्रा को रोके जाने से भड़के भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि सीएम ममता राज्य में भाजपा के पक्ष में हो रहे बदलाव से डर गईं हैं। अमित शाह ने कहा कि राज्य में पंचायत चुनाव के बाद भाजपा का समर्थन देखने के बाद से ममता बनर्जी की नींद उड़ गई है। उन्होंने कहा कि हमने  रथ यात्रा की इजाजत 8 बार मांगी, लेकिन नहीं मिली। 

शरद यादव के विवादित बयान पर वसुंधरा का जवाब, यह सभी महिलाओं का अपमान​​​​​​​

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शरद यादव के बयान पर पलटवार किया है और चुनाव आयोग से यादव के बयान पर संज्ञान लेने की बात कही है। शरद यादव को जवाब देते हुए वसुंधरा राजे ने कहा कि यह महिलाओं का अपमान है। वसुंधरा राजे ने कहा कि भविष्य में उदाहरण पेश करने के लिहाज से यह जरूरी है कि चुनाव आयोग इस तरह की भाषा का संज्ञान ले। 

AUSvIND: मैच का दूसरे दिन रहा टीम इंडिया के नाम, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 191-7

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच का आज दूसरा दिन है। ये मैच एडिलेड में खेला जा रहा है। पहली पारी में भारत के बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 250 रन बनाए। वहीं आज ऑस्ट्रेलिया की पारी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और मेजबान टीम के बल्लेबाजों के बीच बड़ी साझेदारी न होने के कारण भारत मैच में वापसी की।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.